Daesh NewsDarshAd

World Cup 2023 Schedule में बदलाव, 9 मैचों के बदले कार्यक्रम

News Image

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बड़ा बदलाव हुआ है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव किया है. ICC ने बुधवार को वर्ल्ड कप 2023 के कुल 45 लीग मैचों से 9 मुकाबलों के कार्यक्रम में बदलाव किया है. ICC ने रिशेड्यूल्ड का ऐलान कर दिया है. वहीं भारत के 2 मैचों के शेड्यूल में परिवर्तन हुआ है. भारत बनाम पाकिस्तान और भारत बनाम नीदरलैंड मैच की तारीख में बदलाव किया गया है. भारत को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से अब 15 के बजाय 14 अक्टूबर को भिड़ना है. यह मैच पूर्व निर्धारित वेन्यू अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, यानी वेन्यू में कोई बदलाव नहीं किया गया है बस डेट्स में बदलाव हुए हैं. 


भारत बनाम नीदरलैंड मुकाबला 12 नवंबर को होगा, जो पहले 11 नवंबर को तय था. यह मैच बेंगलुरु के M.Chinnaswamy Stadium में खेला जाएगा.  वर्ल्ड कप 2023 में यह भारत का अंतिम लीग मैच है. वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा, जो राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाना है. राउंड रॉबिन फॉर्मेट का मतलब है सभी टीमें लीग स्टेज में एक दूसरे से भिड़ती हैं. टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें भिड़ेंगी, लक्ष्य होगा 50 ओवर का वर्ल्ड चैंपियन बनना. नीदरलैंड और श्रीलंका ने ICC क्वालीफ़ायर में दमदार प्रदर्शन के बाद वर्ल्ड कप में एंट्री ली है. 


मेजबान भारत अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगा. टीम इंडिया देश के 9 अलग-अलग शहरों - चेन्नई, मुंबई, कोलकाता, अहमदाबाद, धर्मशाला, लखनऊ, दिल्ली, पुणे, और बेंगलुरु में अपने लीग मैच खेलेगी. भारतीय टीम को 34 दिन के अंदर इन 9 शहरों में लीग मैच के लिए तकरीबन 8400 किलोमीटर का सफर तय करना है. भारत अगर सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचा तो 42 दिन में करीब 9700 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा. 


भारत का अपडेटेड वर्ल्ड कप 2023 शेड्यूल - 


8 अक्टूबर - चेन्नई में - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 


11 अक्टूबर - दिल्ली में - भारत बनाम अफगानिस्तान 


14 अक्टूबर - अहमदाबाद में - भारत बनाम पाकिस्तान 


19 अक्टूबर - पुणे में - भारत बनाम बांग्लादेश 


22 अक्टूबर - धर्मशाला में - भारत बनाम न्यूजीलैंड 


29 अक्टूबर - लखनऊ में - भारत बनाम इंग्लैंड 


2 नवंबर - मुंबई में - भारत बनाम श्रीलंका 


5 नवंबर - कोलकाता में - भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका 


12 नवंबर, बेंगलुरु में - भारत बनाम नीदरलैंड. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image