Daesh News

'ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं', राजद एमएलसी सुनील सिंह के निशाने पर सीएम नीतीश!

राजद के एमएलसी सुनील सिंह अपने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट को लेकर चर्चा में रहते हैं. वो अपने पोस्ट में जो कैप्शन लिखते हैं उसके कई राजनीतिक मायने भी निकलते हैं. सुनील सिंह कई बार ऐसी बातें लिखते हैं जो जदयू और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हमला के तौर पर दिखती है. इस बार भी सुनील सिंह ने कुछ ऐसा ही पोस्ट किया है. जिसमें कैप्शन में उन्होंने लिखा कि 'ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं.' चूंकि इसी तरह का स्लोगन नीतीश कुमार के विरोधी उनके लिए प्रयोग करते हैं. यही कारण है कि सुनील सिंह के कैप्शन के राजनीतिक अर्थ निकले जा रहे हैं.

सुनील सिंह ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

दरअसल एमएलसी सुनील सिंह ने लड्डू के एक डब्बे के साथ अपनी तस्वीर को सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि काफी अरसे उपरान्त मैं बीती रात तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से नई दिल्ली से पटना का सफर कर रहा था. कानपुर स्थित मेरे किसी शुभचिंतक को यह जानकारी प्राप्त हुई कि मैं ट्रेन से ही नई दिल्ली से पटना जा रहा हूं. अतः उन्होंने मुझे सौगात स्वरूप कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर वहां का मशहूर 'ठग्गू का लड्डू' गिफ्ट किया. इसके डब्बे पर ही लिखा हुआ कि कोई 'ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं', इस स्लोगन को पढ़ते ही मेरे मन में तरह-तरह और भांति- भांति की बातें उमड़ने और घुमड़ने लगी,जो संभवतः बिहार के मौजूदा राजनीतिक परिपेक्ष्य में बिल्कुल सटीक बैठता है.

सुनील सिंह के निशाने पर नीतीश

चूंकि सीएम नीतीश कुमार के विरोधी भी उनपर कटाक्ष करते रहते हैं और ये कहते हैं कि 'ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश कुमार ने ठगा नहीं'. अब सुनील सिंह का भी इस तरह की टिप्पणी को पोस्ट किया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्होंने नीतीश कुमार पर ही निशाना साधने के लिए ही ऐसा लिखा है. कुछ समय पहले तक सुनील सिंह जदयू और नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी भी करते थे. लेकिन ऐसी जानकारी है कि लालू यादव के कहने पर वो बयान देना बंद कर चुके हैं. लेकिन अब सोशल मीडिया के जरिए वो तंज कसते रहते हैं.