Daesh NewsDarshAd

बिहार से लेकर झारखंड तक बदला मौसम का मिजाज, झमाझम हुई बारिश

News Image

बिहार में लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली तो वहीं अब बारिश का दौर शुरु हो गया है. बिहार से लेकर झारखंड तक झमाझम बारिश देखने के लिए मिल रही है. मंगलवार को सुबह के वक्त राजधानी पटना समेत कई जिलों में बादल छाए रहे. जिसके बाद झमाझम बारिश हो रही है. बता दें कि, मौसम विभाग की ओर से पहले ही राज्य में कम से कम 15 फरवरी तक हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान लगाया गया था. इस दौरान राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार के ज्यादातर शहरों में वर्षा के आसार जताए गए थे. तो वहीं अब राजधानी पटना के कई हिस्सों में बारिश देखने के लिए भी मिल रही है.

मौसम विभाग ने जारी किया था पूर्वानुमान

जिसके बाद लोगों को एक बार फिर अच्छी-खासी सिहरन महसूस हो रही है. एक बार फिर से तापमान लुढकने के कारण दिन के समय में भी ठंड महसूस हो रही है. मौसम विभाग की ओर से 13 और 14 फरवरी को दक्षिण बिहार के कुछ स्थानों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका जताई गई है. कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिले के कुछ स्थानों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने बारिश, ओलावृष्टि, मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका को देखते हुए किसानों को एहतियात बरतने की सलाह दी है. बता दें कि, मंगलवार को प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम एवं दक्षिण-मध्य भागों के एक-दो स्थानों पर मेघगर्जन, वज्रपात और ओलावृष्टि के साथ बारिश होने को लेकर ऑरेंज और उत्तर-पश्चिम एवं दक्षिण-पूर्व भागों के एक-दो स्थानों में मेघगर्जन व वज्रपात के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया था.

झारखंड में भी बदला है मौसम 

साथ ही साथ 15 से 20 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग के अनुसार पूरवा एवं पछुआ के मिश्रण होने और आद्रता में वृद्धि के कारण दक्षिण बिहार में 15 से 50 एमएम तक बारिश होने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग की माने तो, सोमवार को राजधानी सहित प्रदेश के अधिकतर शहरों के अधिकतम और 20 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. प्रदेश का सबसे ठंडा शहर 7 डिग्री सेल्सियस के साथ पुपरी व पूसा रहा. पटना के अधिकतम 0.7 और न्यूनतम तापमान में 2.5 डिग्री की वृद्धि हुई. इधर, झारखंड में भी बारिश हो रही है. जिसके कारण लोगों को काफी ठंड महसूस हो रही है. वहीं, बदलते मौसम को देखते हुए लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image