Daesh News

बिहार में मौसम ले रहा करवट, सुबह-शाम महसूस हो रही ठंड, मौसम विभाग का पूर्वानुमान

अक्टूबर का महीना शुरू होते ही मौसम ने करवट ले ली थी. धीरे-धीरे अब सुबह-शाम में ठंड भी महसूस होने लगी है. बिहार के कई जिलों के तापमान में गिरावट देखी जा रही है. सुबह या फिर शाम होते-होते कोहरे की स्थिति भी उत्पन्न हो रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान खगड़िया में सर्वाधिक तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि सबसे कम तापमान नवादा में 16.3 डिग्री रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक राज्य के अधिकतर भागों में सुबह के समय धुंध छाये रहने की संभावना है.

राजधानी पटना का मौसम हुआ शुष्क 

बता दें कि, इन दिनों राजधानी पटना के कई इलाकों का मौसम शुष्क बना हुआ है. वहीं, हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया रह सकता है. पटना मौसम विभाग की माने तो, 23 और 24 अक्टूबर को पश्चिमी चंपारण, सिवान, पूर्वी चंपारण और गोपालगं में सुबह के समय में कुहासा का असर देखने को मिलेगा. तो वहीं दूसरी तरफ सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली और शिवहर में भी आमतौर पर मौसम शुष्क रहने के आसार है. बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल में सुबह के समय धुंध और मौसम शुष्क बना रहेगा. पटना, गया, नालंदा, भागलपुर, बांका और जमुई समेत अन्य जिलों में सुबह के समय में धुंध और मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

बादल के साथ हल्की बारिश की संभावना

बिहार में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. लेकिन, मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी जारी की है कि, साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से 24 और 25 अक्टूबर को भागलपुर, खगड़िया, मबांका और जमुई के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना है. जबकि 25 और 26 अक्टूबर को पटना, गया, जहानाबाद, बेगूसराय, पूर्णिया, भागलपुर, जमुई, बांका, कटिहार और पूर्णिया में भी बादल छाये रहने और बारिश का अनुमान है.