Daesh NewsDarshAd

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, 2 से 3 दिनों में बारिश की संभावना

News Image

बिहार में लोगों ने दिसंबर और जनवरी महीने में प्रचंड ठंड और शीतलहर को झेला. जिसके बाद अब जाकर उन्हें बड़ी राहत मिली है. दरअसल, बिहार में मौसम बदल रहा है और ठंड के बाद लोगों को बारिश झेलने की बारी है. मौसम विभाग की माने तो, अगले दो से तीन दिनों तक राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और एक बार फिर लोगों को ठंड का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, मौसम बदलने को लेकर लोगों से सतर्कता बरतने की अपील भी की जा रही है. सुबह और रात के वक्त अच्छे-खासे ठंड महसूस किए जा रहे हैं तो वहीं दोपहर के वक्त धूप खिल जाने के कारण उमस भी महसूस हो रही. 

मौसम विभाग ने जताई संभावना

मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि, राजधानी पटना और गया सहित दक्षिण बिहार के 19 जिलों में 13 और 14 फरवरी को हल्की बारिश, बादल गरजने और वज्रपात की घटनाएं हो सकती हैं. मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. बात कर लें शनिवार को राज्य में तापमान की तो राजधानी पटना के साथ-साथ 24 शहरों का न्यूनतम पारा 10 डिग्री के नीचे रहा. इस दैरान गया सबसे ज्यादा शीतलहर की चपेट में रहा. पटना सहित 25 शहरों का न्यूनतम और 30 का अधिकतम पारा चढ़ा. राजधानी में अधिकतम तापमान में 0.4 और न्यूनतम में 0.1 डिग्री की बढ़ोतरी हुई. हालांकि, सुबह और शाम वक्त ठंड महसूस हो रही थी.

2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ सकता है पारा

इधर मौसम विभाग की माने तो, रविवार से अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढोतरी होगी. वहीं, अधिकतम तापमान में अगले 5 दिनों के दौरान कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, जबकि की शनिवार या रविवार की रात में बांका, जमुई, नवादा, गया और औरंगाबाद जिले के एक या दो स्थानों पर शीतलहर होने की संभावना है. यह भी कहा गया है कि, एक चक्रवातीय परिसंचरण दक्षिण गुजरात और आस-पास के क्षेत्रों में समुद्र तल से औसत 1.5 किलोमीटर ऊपर बना हुआ है. इसी वजह से आज से तीन दिनों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image