Daesh News

झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, बढ़ने लगी ठंड, कोहरे और धुंध की स्थिति उत्पन्न

शारदीय नवरात्रि समाप्त हो गई है. इसी के साथ अब अक्टूबर का महीना भी खत्म होने वाला है. इस दौरान झारखंड में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. दरअसल, राज्य के जिलों में अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी है. सुबह-शाम तापमान में कमी हो जाने के कारण सिहरन महसूस होने लगी है. इस दौरान खास कर ठंडी हवाओं के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है. हालांकि, आज मौसम विभाग ने मौसम साफ रहने की संभावना जताई थी. लेकिन, आगे के कुछ दिनों के लिए पूर्वानुमान भी जारी किया गया. 

30 अक्टूबर तक ऐसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग की माने तो, आज यानी कि 25 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर तक सुबह-शाम धुंध और कोहरा रहने का अनुमान लगाया गया है. कई इलाकों में सुबह कोहरा नजर आयेगा लेकिन आसमान मुख्य रूप से साफ ही रहने का अनुमान जताया है. पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान डाल्टेनगंज का रहा जहां तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं सबसे कम तापमान कांके में दर्ज किया गया जो 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा. 

राज्य का गिरेगा तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार, तापमान में गिरावट आ सकती है जिससे पारा और घटेगा. इसके साथ ही ठंड भी और बढ़ेगी. अभी ही शहर में ठंड का एहसास होने लगा है. सुबह-शाम होते-होते लोगों को हल्के गर्म कपड़े की जरूरत पड़ रही है. इसके साथ ही यह भी बता दें कि, बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व और ईस्ट सेंट्रल के सीमावर्ती क्षेत्रों में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. जिसकी वजह से आंशिक बारिश की संभावना भी जताई गई है.