Daesh News

बिहार में कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, 33 जिलों में बारिश के साथ बिजली का अलर्ट जारी

बिहार के जिलों में पिछले दिनों से बारिश नदारद होने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ रही है. खास कर दोपहर के वक्त लोगों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है. इस बीच अब खबर है कि बिहार में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. दरअसल, कल से ही मौसम का रुख बदलने वाला है. मानसून की सक्रियता बढ़ने वाली है. इसी के साथ मौसम विभाग ने पूरे 33 जिलों के लिए पूर्वानुमान जारी कर दिया है. इन जिलों में बारिश के साथ-साथ बिजली को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

कल से लगभग सभी जिलों में बारिश के आसार    

मौसम विभाग की माने तो, 48 घंटे में मौसम करवट लेने वाला है. इस हफ्ते प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने आज 33 जिलों में आकाशीय बिजली के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जताई है. पटना, गया, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार समेत 33 जिलों में आकाशीय बिजली के साथ-साथ बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही 21 से 23 सितंबर को अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में भारी बारिश की संभावना है.

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव के क्षेत्र

मौसम विभाग की माने तो, इस दौरान दक्षिण-पश्चिम और उत्तर-पूर्व बिहार में भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव के क्षेत्र के बिहार की ओर आने की प्रबल संभावना है. इसके चलते बिहार में तीन दिनों के दौरान मानसून के सक्रिय होने की प्रबल संभावना है. इस दौरान राज्य के अधिकतर जिलों में हल्के से लेकर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही राजधानी पटना और इसके आस-पास के क्षेत्रों में अच्छी-खासी बारिश के आसार है.