Daesh News

यूपी-बिहार में कड़ाके की ठंड, दिल्ली-NCR में घना कोहरा, इन राज्यों में होगी बारिश

दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. साथ ही घने कोहरे के साथ-साथ शीतलहर का भी अटैक जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि दो-दो नए कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के चलते 25 से 28 जनवरी तक हिमालय से सटे इलाकों में हल्की बर्फबारी और बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में दो से तीन दिनों के दौरान अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने घने कोहरे और शीतलहर की भी चेतावनी जारी की है.

न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री बढ़ने वाला है

हालांकि इस बीच राहत की बात यह है कि न्यूनतम तापमान दो से तीन डिग्री बढ़ने वाला है. गुरुवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग ने अपनी नई रिपोर्ट में कहा है कि अगले कुछ दिनों तक घने कोहरे की संभावना बनी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक 28 तारीख की सुबह तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है. दिल्ली में भी 28 जनवरी तक अलग-अलग जगहों पर घने कोहरे की स्थिति होने की संभावना है. वहीं 28 जनवरी तक बिहार के अलग-अलग इलाकों में शीतलहर के चलने की संभावना है.

पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ मध्यम बारिश संभव

वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ मध्यम बारिश संभव है. गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिणी झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और विदर्भ, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर 12 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश संभव है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. 26 जनवरी से बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है और 26 से 28 जनवरी के बीच मध्यम से भारी बारिश संभव है.

बिहार के कुछ स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और बिहार के कुछ स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है. उत्तरी मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में कोहरा छा सकता है. 25 जनवरी को पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है. 26 से 28 जनवरी के बीच इन राज्यों में ठंडे दिन की तीव्रता कम हो जाएगी.