Daesh NewsDarshAd

राजधानी पटना समेत इन जिलों में सुहाना बना रहेगा मौसम, 10 जिलों भारी बारिश का अलर्ट

News Image

बिहार के जिलों में इन दिनों मानसून की सक्रियता पूरी तरह देखी जा सकती है. किसी जिले में हल्की बारिश तो कहीं पूरे दिन बादल छाए रह रहे हैं. जिसके बाद लोगों को कम से कम उमस वाली भीषण गर्मी से राहत मिली है. इस बीच खबर है कि आज राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में मौसम सुहावना बना रहेगा. आज सुबह-सुबह ही राजधानी पटना में झमाझम बारिश हुई, जिसके बाद लोगों को बड़ी राहत मिली. तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई.  

वहीं मौसम विभाग की माने तो, आज 10 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिनमें से 7 जिलों के लिए येलो अलर्ट तो वहीं अन्य तीन जिले (नवादा, जमुई और शेखपुरा) के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में आज भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है. वहीं, अन्य जिलों का हाल भी कुछ इसी तरह रहने वाला है. हल्की बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इसके साथ ही पूरे दिन बादल छाए रह सकते हैं. 

मौसम विभाग के द्वारा यह भी आशंका जताई गई है कि, अगले 9 अगस्त तक बिहार के जिलों में मानसून मेहरबान रह सकता है. इसके साथ ही वज्रपात का भी अनुमान है. हालांकि, बात की जाए पिछले दिनों की तो उम्मीद से बहुत कम ही बारिश हुई. जिसके कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्थिति का जायजा लेते हुए समीक्षा बैठक की थी. जिसमें अधिकारियों को अलर्ट रहने और लोगों तक हर एक मदद पहुंचाने का आदेश दिया था. खास कर किसानों की परेशानी का निपटारा करने का भी आदेश दिया था. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image