Daesh NewsDarshAd

धूमधाम से हुई शादी, पर दूल्हे के साथ ससुराल नहीं आई दुल्हन, जानें वजह..

News Image

Desk- बाराती के साथ नाव चढ़कर आए दूल्हे की शादी तो धूमधाम से हो गई, पर सुहागरात के लिए अभी इंतजार करना होगा, क्योंकि बाढ़ की वजह से परिजनों ने दुल्हन की विदाई तत्काल करने से मना कर दिया.. अब दुल्हन की विदाई के लिए बाढ़ के पानी के निकलने का इंतजार करना होगा...


यह मामला बिहार के गोपालगंज जिला का है.जिले के मांझा प्रखंड के निमुईया पंचायत के भृगुण राउत के टोला में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है.यहां के विकास कुमार की शादी पूर्वी चंपारण मलाही निवासी सतेंद्र यादव की बेटी सोनी के साथ तय हुई थी. बाल्मिकी नगर बराज से छोड़े गए 4 लाख 40 हजार क्यूसेक पानी के कारण जिले के दियारा इलाके में गंडक का पानी पूरी तरह से फैल गया. इस वजह से दियारा में चार पहिया वाहन का आवागमन ठप पड़ गया है. इसलिए शादी के लिए विकास की बारात नाव से निकली. परिवार की महिलाओ ने नाव पर सवार होकर हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार दूल्हे का परिछावन कर उसे शादी के लिए विदा किया.

पूर्वी चंपारण के मलाही गांव पहुंचने पर धूमधाम से शादी की हुई, परिवार वालों ने दुल्हन को तत्काल विदा करने से मना कर दिया. तियारा से बात का पानी बाहर निकलने के बाद दुल्हन के विदाई की बात कही. इससे दूल्हा और उसका परिवार के लोग थोड़ा निराश हुए पर उनके सामने कोई दूसरा रास्ता भी नहीं था, आखिर दुल्हन को पहली बार अपने ससुराल नाव पर चढ़कर कैसे लाते..शादी के बाद अकेले लौटने पर दूल्हे के परिवार की महिलाएं भी थोड़ी निराशा देखी क्योंकि वह लोग दुल्हन के स्वागत की तैयारी की हुई थी. उसके बाद गांव के बड़े बुजुर्गों ने आश्वासन देते हुए कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है जब शादी हो गई है तो दुल्हन भी आ ही जाएगी... इंतजार का फल मीठा होता है.. अब्दुल्ला बाद के पानी फिर घटना का इंतजार कर रहा है.. देखना है कि उसका इंतजार कब खत्म होता है और कब वह अपनी नाव नवेली दुल्हनिया की विदाई करके लाता  है.


Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image