Daesh News

अस्पताल से बच्चा चोरी करने वाली महिला को बिहार पुलिस ने ऐसे धर दबोचा, अपहृत नवजात बरामद

बिहार के बेतिया से बच्चा चोरी का मामला सामने आया था. वहीं इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है. दरअसल, प. चंपारण जिले का चर्चित जीएमसीएच बेतिया से बच्चा चोरी कांड का खुलासा तब हुआ जब पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली स्थित एक निजी क्लीनिक में अपहृत बच्चे को इलाज के लिए लाया गया.  पुलिस ने अपहृत बच्चे को बरामद करते हुए शातिर महिला चोर को सुगौली स्टेशन से गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जीएमसीएच बेतिया से 2 दिन के नवजात शिशु की चोरी की घटना सामने आई थी. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था. जिसको लेकर अस्पताल से लेकर पुलिस महकमा तक में हड़कंप मच गया था. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बेतिया जिले की पुलिस ने शातिर महिला चोर को गिरफ्तार करने के लिए हर संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी.

नवजात के मिलने से उसके स्वजन काफी प्रसन्न है. पुलिस और अस्पताल प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया है. बच्चे के पिता नौतन थाना क्षेत्र के संतपुर निवासी शेख मुराद अली ने बताया कि बीते 14 जनवरी की रात में ऑपरेशन के बाद उनकी पत्नी मजदा खातून ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया था. 15 जनवरी को आरोपित महिला अस्पताल में आई और नाते-रिश्तेदारों के बारे में कई जानकारी दी. इस प्रकार मेल जोल बढ़ाकर रात में अस्पताल में रुक गई और बच्चा चोरी कर फरार हो गई थी.

जीएमसीएच बेतिया में पदस्थापित अपर थानाध्यक्ष सुधांशु शेखर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले महिला चोर को उसके घर मझौलिया थाना क्षेत्र स्थित गुरचुरवा जाकर खोज खबर किया. जहां पता लगा कि वह सुगौली में है. त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नवजात शिशु को सुगौली स्थित एक निजी क्लीनिक से बरामद कर लिया तथा महिला चोर को सुगौली स्टेशन पर से भागने के क्रम में धर दबोचा.

उक्त महिला चोर की पहचान मझौलिया थाना क्षेत्र के बैठनिया भानाचक पंचायत स्थित वार्ड नंबर 7 गुरचुरवा निवासी जुमबली बैठा की पत्नी राजमा बेगम के रूप में हुई है. बताया जाता है कि जुम बली बैठा पिछले 10 वर्षों से अपने पैतृक गांव को छोड़कर बाहर काम कर रहा है. गिरफ्तार महिला को दो पुत्र और दो पुत्रियां हैं. नवजात शिशु के बरामद होने से परिजनों में हर्ष है तथा अस्पताल और पुलिस महकमा चैन की सांस लिया है. फिलहाल पुलिस महिला चोर से आवश्यक पूछताछ कर रही है. मालूम हो कि उक्त नवजात शिशु नौतन थाना क्षेत्र निवासी मुराद अली और माजदा खातून का पुत्र है.

इस बीच, प्रसव कक्ष से बच्चा की चोरी को जीएमसीएच प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. अस्पताल के वार्डों में लोगों की इंट्री की जांच हो रही है. मरीज के साथ एक हीं स्वजन को अस्पताल में प्रवेश दिया जा रहा है.