Daesh News

इस साल भारत के लोगों ने YouTube पर सबसे ज्यादा क्या देखा ? जानिए......

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच यूट्यूब एक बड़ा ही पॉप्यूलर है. आज कई ऐसे युवा हैं जो यूट्यूब पर धांसू कंटेंट के जरिए अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं. ऐसे में एक सवाल जो कि हर किसी के जहन में उठ रहा है वह यह है कि आखिरकार इस पूरे एक साल में यानि कि 2023 में भारत के लोगों ने यूट्यूब पर सबसे ज्यादा क्या कुछ देखा. किसका यूट्यूब चैनल सबसे ज्यादा देखा गया. वहीं, अब इसकी पूरी जानकारी सामने आ गई है. मीडिया रिपोर्टस की माने तो, इस साल सबसे ज्यादा भारतीयों ने चंद्रयान - 3 की सॉफ्ट लैंडिंग को देखा.

बता दें कि, यूट्यूब अब दुनियाभर में पॉपुलर है और हर 60 सेकंड के भीतर इसमें 500 घंटे का कंटेंट अपलोड होता है. हर मिनट इस प्लेटफार्म पर कई लाख लोग वीडियो डाल रहे हैं और करोड़ो की संख्या में लोग हर मिनट अलग-अलग वीडियो को देख रहे हैं. इसी क्रम में जो रिपोर्ट सामने आई है, उसके मुताबिक साल 2023 में जिस वीडियो को भारतीयों ने सबसे ज्यादा देखा वो है- Chandrayaan-3 Mission Soft-landing LIVE Telecast. इस वीडियो पर 8.6 मिलियन यूजर्स एक समय पर लाइव जुड़े थे. 

यहां गौर करने वाली बात यह है कि, चंद्रयान - 3 की सॉफ्ट लैंडिंग यूट्यूब की एकमात्र ऐसी लाइव वीडियो स्ट्रीम थी जिसमें इतने लोग एक साथ एक समय पर जुड़े थे. वहीं, वर्तमान में इस वीडियो पर 79 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं. बात कर लें दूसरे नंबर की तो “Men on Mission” देखा गया. इस वीडियो को राउंड टू हैल चैनल से अपलोड किया गया था जो फनी वीडियोज के लिए भारत में काफी लोकप्रिय हैं. 

इसी क्रम में तीसरे नंबर पर UPSC - Stand Up Comedy Ft. Anubhav Singh Bassi, चौथे नंबर पर Daily Vloggers Parody by CARRYMINATI और पांचवे नंबर पर Sasta Big Bosss 2 | Parody | Ashish Chanchlani है. इन सभी के अलावा Checkmate बाय Harsh Beniwal, द वायरल फीवर चैनल से अपलोड की गई Sandeep Bhaiya | New Web Series | EP 01 | Mulyankan, टेक्नो गेमर्स की I Stole Supra from Mafia House | GTA 5 Gameplay #151 और BB Ki Vines | Angry Masterji Part 16 भी यूट्यूब पर ट्रेंडिंग रही है.