Daesh NewsDarshAd

शिखर धवन के सन्यास की घोषणा पर क्या बोले वीरेंद्र सहवाग ? किया पोस्ट

News Image

'गब्बर' के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. वह लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे. उन्होंनेआखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था. धवन ने जैसे ही रिटायरमेंट का ऐलान किया, फैंस और क्रिकेटर्स के रिएक्शन की बाढ़ आ गई. पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी धवन को शुभकामनाएं दी हैं. उनकी पोस्ट की काफी चर्चा हो रही है. अनेक लोगों का कहना है कि, सहवाग की पोस्ट में 11 साल पुराना दर्द छलक रहा है.

बता दें कि, सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर धवन के वीडियो को रीपोस्ट करते हुए लिखा, ''बधाई हो शिक्की. जबसे तुमने मोहाली में मुझे रिप्लेस किया, फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. तुमने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. तुम हमेशा मौज-मस्ती करते रहो और जिंदगी का भरपूर तुल्फ उठाओ. हमेशा ढेरों शुभकामनाएं.'' हालांकि, सहवाग की रिप्लेस करने वाली पर कई क्रिकेट फैंस ने ऐतराज जताया. एक यूजर ने कमेंट किया कि, ''वीरू पाजी, धवन ने आपको रिप्लेस नहीं किया बल्कि आपको ड्रॉप किया गया था.''

बता दें कि धवन ने 2010 में इंटरनेशनल डेब्यू किया लेकिन वह शुरुआत में कुछ खास छाप नहीं छोड़ पाए. धवन ने शुरुआती संघर्षों के बाद 2013 में भारतीय टीम में वापसी की और इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के विजयी अभियान में ‘प्लेयर-ऑफ-दटूर्नामेंट’ बनने सहित कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के साथ तीनों प्रारूपों की अपनी जगह पक्की की. उन्हें मार्च 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला. धवन को सहवाग की जगह टेस्ट टीम में बतौर ओपनर शामिल किया गया क्योंकि दिग्गग बल्लेबाज खराब फॉर्म से जूझ रहा था.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image