Daesh NewsDarshAd

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच रद्द होने के बाद क्या है पॉइंट्स टेबल का हाल

News Image

आईपीएल का 17वां सीजन बड़े ही रोचक तरीके से जारी है. हर मैच को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच गजब का उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. ऐसे में बता दें कि, आईपीएल 2024 के लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो चुके हैं. इधर, रविवार को डबल हेडर मुकाबले खेले गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हराकर पॉइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल किया. राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया. मैच नहीं होने से राजस्थान को भारी नुकसान हुआ है. टीम को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है. इसके साथ ही आईपीएल 2024 के लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं.

कोलकाता 20 अंक के साथ टॉप पर 

बता दें कि, कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 अंक के साथ टेबल टॉपर रही है. कोलकाता ने 14 मैच में से 9 जीते हैं और तीन मुकाबले गंवाए हैं. इस बीच बता दें कि, प्लेऑफ का शेड्यूल भी सामने आ गया है. आरसीबी फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है क्योंकि बेंगलुरु को एलिमिनेटर में जिस टीम से भिड़ना है, उसने अपने पिछले पांच में से चार मैच गंवाए हैं, जबकि बेंगलुरु की टीम लगातार 6 मैच जीतकर यहां तक पहुंची है. आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 21 मई को होगा. कोलकाता की टीम ने लीग स्टेज के दौरान 14 मैच खेलते हुए 9 मैच जीते हैं और तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 

सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे स्थान पर 

हालांकि, कोलकाता के पिछले दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए हैं. केकेआर ने 11 मई को मुंबई के खिलाफ आखिरी मैच खेला था, उसके बाद कोलकाता के खिलाड़ी मैदान पर उतरने का इंतजार कर रहे हैं. इधर, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपना आखिरी लीग मैच जीतकर दूसरा स्थान हासिल किया. सनराइजर्स हैदराबाद ने 14 मैच खेलते हुए 8 मैच जीते और पांच में हार का सामना करना पड़ा. टीम 17 अंक के साथ दूसरे पायदान पर रही. कोलकाता ने जारी सीजन में अपने अभियान की शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही की थी. रोमांचक मुकाबले में कोलकाता ने 4 रन से जीत दर्ज की थी, ऐसे में फैंस पहले क्वालीफायर में कांटे की टक्कर का मुकाबला देख सकते हैं.

क्रिकेट फैंस हुए एक्साइटेड

इसके साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच एलिमिनेटर 22 मई को खेला जाएगा. फाफ डुप्लेसी के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट कटाया था. आरसीबी ने जारी सीजन में लीग स्टेज में कुल 14 मैच खेलते हुए सात जीते और इतने ही मैच गंवाए हैं. हालांकि, बेहतर नेट रन रेट की वजह से टीम तीन अन्य टीमों (चेन्नई, दिल्ली, लखनऊ के 14-14 अंक) को पीछे छोड़ते हुए अंतिम-4 में जगह बनाने में कामयाब हुई. वहीं, अब क्रिकेट फैंस को इंतजार है आगे के मैच का.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image