Daesh News

क्वालीफायर-2 में अगर हो गई बारिश फिर क्या होगा ? जानिए कैसा रहेगा मौसम...

2024 में आईपीएल का 17वां सीजन रोमांचक मोड़ पर आ गया है. ऐसे में आज का मैच बेहद रोमांचक माना जा रहा है. दरअसल, आज यानी कि शुक्रवार 24 मई को दूसरा क्वालीफायर मुकाबला देखने के लिए मिलेगा. बता दें कि, यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जायेगा. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा. वहीं, इस मैच को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. जिनमें से एक सवाल यह है कि, यदि मैच बारिश की भेंट चढ़ता है फिर क्या होगा ? इसके अलावे भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. 

अगर बारिश हुई फिर क्या होगा ?

इधर, चेन्नई में मौसम के मिजाज की बात करें तो, आईपीएल की प्लेइंग कंडीशन के अनुसार, क्वालीफायर-2 के लिए रिजर्व डे नहीं है. ऐसे में अगर बारिश बाधा बनती है तो मैच ऑफिशियल्स को मैच का परिणाम आज ही घोषित करना होगा. प्लेइंग कंडीशन के अनुसार बारिश से बाधित मुकाबले में अंपायरों के पास अतिरिक्त 120 मिनट का समय होगा जिससे वह कम से कम 5-5 ओवर का मैच करा सके. यदि बारिश के चलते 5-5 ओवर भी नहीं हो पाते तो अंपायर सुपर ओवर से रिजल्ट निकालने की कोशिश करेंगे. अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता तो फैसला पॉइंट्स टेबल रैंकिंग के आधार पर होगा.

क्या कुछ है मौसम का पूर्वानुमान ?

बता दें, इसका मतलब यह है कि, अगर एसआरएच वर्सेस आरआर मैच बारिश के भेंट चढ़ता है तो सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल का टिकट मिल जाएगा क्योंकि वह आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची थी. वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने लीग स्टेज का अंत तीसरे पायदान पर रहते हुए किया था. वहीं, मौसम पूर्वानुमान की माने तो, आज चेन्नई में बारिश के कोई पूर्वानुमान नहीं हैं. Accuweather के अनुसार, चेन्नई में बारिश होने के अधिकतम चांसेस 2 प्रतिशत है. हालांकि, मैच के दौरान 99 प्रतिशत चांसेस है कि बादल छाए रहेंगे. ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच रहेगा.

Scan and join

Description of image