Daesh NewsDarshAd

जब मास्टर साहब ने पढ़ाया कि भगवान राम और हनुमान मुसलमान थे और नमाज पढ़ते थे, उसके बाद छात्रों और ग्रामीणों नें..

News Image

Desk- भगवान राम और हनुमान मुसलमान थे और नमाज पढ़ते थे.. ये पढ़ाई बिहार के बेगूसराय जिले के एक सरकारी स्कूल में हो रही है. इसकी जानकारी मिलने के बाद बच्चों के अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया और इस तरह की पढ़ाई करने वाले शिक्षक कको तुरंत स्कूल से बाहर करने की मांग की. वहीं  बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीधे सीएम नीतीश कुमार से आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

 मामला बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड के हरपुर, कादरावाद स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है. यहां के शिक्षक जियाउद्दीन सातवीं क्लास के बच्चों को पढ़ा रहे थे कि भगवान राम और हनुमान जी मुसलमान थे और नमाज पढ़ते थे. बच्चों ने अपने परिवार में इस बात की जानकारी दी तो अभिभावक नाराज हो गए. यह जानकारी पूरे गांव में आपकी तरफ फैल गई.बड़ी तादाद में ग्रामीण स्कूल पहुंचकर हंगामा करने लगे इन लोगों ने शिक्षक जियाउद्दीन को तत्काल स्कूल से बाहर निकलना को कहा.स्कूल के प्रिंसिपल ने भी स्वीकार किया कि उन्हें जियाउद्दीन के इस हरकत  की जानकारी मिली थी. इसके बाद उन्हें मना भी किया था लेकिन वे नहीं माने. ग्रामीणों का भीड़ देखकर आरोपी शिक्षक जियाउद्दीन स्कूल से भागने लगे तो ग्रामीण न्यायालय घेर कर पकड़ लिया.इसके बाद शिक्षक जियाउद्दीन ने ग्रामीणों के सामने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफी मांगी और आगे से ऐसा नहीं करने का आश्वासन दिया.

वहीं इस मामले की जानकारी मिलने के बाद बेगूसराय के सांसद औऱ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी भड़क उठे हैं. गिरिराज सिंह ने कि बिहार सरकार को तत्काल ऐसे शिक्षक पर कार्रवाई करनी चाहिये. इससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का भारी खतरा है. लिहाजा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुद इस बात का संज्ञान लेकर जियाउद्दीन मास्टर पर कार्रवाई करनी चाहिये.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image