Daesh News

शिवलिंग तोड़े जाने पर लोगों का पारा हुआ हाई, जमकर काटा बवाल, मंत्री गिरिराज सिंह भी पहुंचे

बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित लाखो थाना इलाके के खातोपुर में शिवलिंग तोड़े जाने से लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है. स्थानीय लोगों का दावा है कि, असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार देर रात मंदिर में स्थापित शिवलिंग को क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे उसका एक हिस्सा टूट गया. सुबह जैसे ही लोगों को इसकी सूचना मिली, उनका आक्रोश फूट पड़ा और विरोध में एनएच 31 को जाम कर दिया. वहीं, इस मामले में पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि, लाखो थाना क्षेत्र के खातोपुर चौक पर एनएच के पास एक शिव मंदिर है. 

रात करीब 11 बजे सूचना मिली कि, मंदिर के शिवलिंग का एक भाग टूटा हुआ है. सूचना मिलते ही लाखो थानाध्यक्ष अपने सशस्त्र बल के साथ महज 10 मिनट के अंदर शिव मंदिर पहुंचे और सूचना का सत्यापन किया. मंदिर संचालक के सहयोग से शिवलिंग को यथावत किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि, अभी तक स्थानीय लोगों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि घटना होते किसी ने नहीं देखा है. पुलिस आस-पास के सीसीटीवी की जांच कर रही है. इस संबंध में आवश्यक अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

वहीं, आक्रोशित लोगों की मांग है कि असमाजिक तत्वों की जल्द गिरफ्तारी की जाए. फिलहाल, पुलिस सारे मामले की जांच कर रही है और आरोपियों को पकड़ने के लिए तकनीक का सहारा लिया जा रहा है. मौके पर स्थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और भाजपा विधायक कुंदन सिंह पहुंचे और स्थानीय लोगों से बातचीत की. साथ ही जाम को खत्म करने के लिए मौके पर डीएम और एसपी पहुंचकर लाठी चार्ज कर जाम को मुक्त कराया. फिलहाल, पुलिस की छावनी बनी रहेगी स्थिति अभी बिल्कुल नियंत्रण में है.