Daesh News

चुनाव खत्म क्या हुए महंगाई ने तो दिखा दिया रंग, LPG सिलेंडर के बढ़ गए दाम

देश के पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम) में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान पूरे हो चुके हैं. 3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट भी घोषित कर दिए जायेंगे. लेकिन, चुनाव खत्म होते ही देश में महंगाई ने फिर अपना रंग दिखा दिया है. दरअसल, एक बार फिर से एलपीजी सिलेंडर के दाम चढ़ गए हैं. इसके रेट में 21 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया है. हालांकि, आपको यहां हम बता दें कि, यह नया रेट 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के लिए हैं. यानी कि, एक बार फिर घरेलु रसोई गैस के उपभोक्ताओं को राहत मिली है. 

बता दें कि, आज 1 दिसंबर 2023 से आपको राजधानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के लिए 1796.50 रुपये चुकाने होंगे जबकि इससे पिछले महीने ये 1775.50 रुपये प्रति सिलेंडर पर था. वहीं, सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. इसके अलावा कोलकाता में 1908.00 रुपये , मुंबई में 1749.00 रुपये तो वहीं चेन्नई 1968.50 रुपये गैस सिलेंडर के लिए चुकाने होंगे. आपको याद दिला दें कि, 1 नवंबर को ही एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये से ज्यादा का इजाफा किया गया था. 

इस दौरान करवाचौथ का त्योहार मनाया जा रहा था, जिससे कहा जा रहा था कि, त्योहार के वक्त देशवासियों को बड़ा झटका मिला है. इसका खास तौर पर असर खाने-पीने की इंडस्ट्री और रेस्टोरेंट कारोबार पर ज्यादा आएगा, वहीं बाहर खाना-पीना आम जनता के लिए और महंगा होने वाला है. तो वहीं घेरलू रसोई गैस की बात कर लें तो 30 अगस्त को ही रक्षाबंधन के अवसर पर इसके दाम 200 रुपये घटा दिए गए थे. जिससे देश की बहनों को बड़ी राहत मिली थी. वहीं, कमर्शियल गैस के दाम में लगातार इजाफा देखने के लिए मिल रहा है.