Daesh NewsDarshAd

सेमी कंडक्टर बनाने वाली कंपनी के मालिक ने जब किया ट्वीट, तो अलर्ट हुए मंत्री और DM..

News Image

Muzaffarpur - विदेश और विदेशी कंपनी में काम करने के बाद मुजफ्फरपुर में सेमीकंडक्टर की यूनिट लगाने वाले इंजीनियर चंदन राज ने जब अपने मोहल्ले के जर्जर सड़क और खराब इंफ्रास्ट्रक्चर की वेदना सोशल मीडिया साइट X पर शेयर की तो नीतीश सरकार के मंत्री और जिलाधिकारी नींद से जाग उठे और अब व्यवस्था को दुरुस्त करने का आश्वासन दे रहे हैं.

बताते चलें कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले चंदन राज ने इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन में ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स, इंटेल में मलेशिया और इजराइल में, रोमानिया में सिलिकॉन सर्विस SRL और शंघाई में नोकिया बेल लैब्स समेत कई कंपनियों में जॉब के बाद उन्होंने दिसंबर 2020 में बिहार के मुजफ्फरपुर में सुरेश चिप्स एंड सेमीकंडक्टर प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना की पर, चंदन का जहां ऑफिस है, वह रास्ता काफी खराब है. सड़कें बदतर स्थिति में हैं. उनका कहना है कि पिछले कई साल से वह इंफ्रास्ट्रक्चर जैसी समस्या को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन समस्याएं दूर नहीं हो रही हैं. ऐसे में यहां सेमीकंडक्टर कंपनी चलाना उनके लिए चुनौती साबित हो रही है. चंदन राज का कहना है कि  'उनके इलाके में सड़कें नहीं हैं. पंचायत से जुड़े अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं. मैंने सड़क पर मिट्टी भरवा दी थी, लेकिन बारिश में मिट्टी बह गई और सड़क जर्जर हो गई.जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा था, 'जहां उनकी ये सेमीकंडक्टर की कंपनी है, उस जगह बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर भी नहीं है, सड़कें नहीं हैं, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है. इसके अलावा भी कई समस्याएं हैं.' चंदन राज की मानें तो उन्होंने हाल-फिलहाल में कई क्लाइंट खो दिए, क्योंकि उन क्लाइंट ने इन समस्याओं के चलते उनकी कंपनी के साथ काम करने से इनकार कर दिया.चंदन राज का यह पोस्ट वायरल होने के बाद मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन नींद से जगा है.

 चंदन राज के ट्वीट पर मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि उनके ऑफिस के रास्ते का निर्माण दशहरा के बाद शुरू कर दिया जाएगा. जिला प्रशासन ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा है, 'मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में उक्त पथ के निर्माण कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति पूर्व में ही दी जा चुकी है. दशहरा के तुरंत बाद उक्त पथ का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा.' इस पोस्ट के बाद चंदन ने जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है.
पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन का कहना है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2024-25 में इस सड़क और नाला का  निर्माण की प्रशासनिक स्वीकृति दी जा चुकी है। जल्द ही  सड़क और नाला का निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया जाएगा.
बताते चलने की सेमी कंडक्टर के निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एक्टिव हैं उन्होंने कई मंचों से  इसको लेकर अपनी बात रखी है और आने वाले दिनों में सेमी कंडक्टर का हब बनाने की बात कही है.
मुजफ्फरपुर से मुकेश की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image