Daesh NewsDarshAd

जब चलती ट्रेन में TTE ने डॉक्टर बन बुजुर्ग मरीज की जान बचाई..

News Image

Chapra-  दरभंगा से लोकमान्य तिलक जा रही गाड़ी संख्या 11062 पवन एक्सप्रेस में ऑन ड्यूटी टीटीई सविंद कुमार की सतर्कता और तत्परता से एक बुजुर्ग की जान बच गई. उसने ट्रेन में टिकट चेकिंग के दौरान हार्ट अटैक आए एक बुजुर्ग यात्री को सीपीआर देकर जान बचाई गई । इसके उपरांत रेल चिकित्सको के सहयोग से छपरा में ट्रेन से उतार कर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पवन एक्सप्रेस में सफ़र कर रहे 65 वर्षीय बुजुर्ग यात्री ए-वन कोच में अपने भाई के साथ बनारस के लिए यात्रा कर रहे थे। इस दौरान वे बेहोश हो गए। उनके भाई द्वारा रेल मदद पर इसकी जानकारी देकर मदद मांगी। उसके बाद सोनपुर कमर्शियल कंट्रोल से कोच के टीटीई को जानकारी दी गई। इसी बीच यात्री के साथ चल रहे उनके भाई ने अपने फ़ैमिली डाक्टर से बात की। बताया कि वे पूरी तरह बेहोश हैं, सांसें चल रही। फ़ैमिली डाक्टर द्वारा सीपीआर देने की सलाह दी गई । सोनपुर -छपरा रेलखंड के बीच बेहोश यात्री को टीटीई ने करीब 15 मिनट तक सीपीआर देने से उनकी आंख खुल गई। थोड़ी देर में ट्रेन छपरा स्टेशन पहुंच गई। वहां रेलवे के चिकित्सकीय दल पहले से मौजूद थे। उसके बाद स्थानीय हास्पिटल में भर्ती कराया गया।

इस घटना की जानकारी प्राप्त होते ही तत्काल मंडल रेल प्रबंधक  विवेक भूषण सूद ने टीटीई सविंद कुमार को सम्मानित करने की घोषणा की तथा सीनियर डीसीएम रौशन कुमार द्वारा भी नगद पुरस्कार से सम्मानित करने का घोषणा किया गया। इस उल्लेखनीय कार्य के लिए सोनपुर मंडल को सविंद कुमार पर गर्व है।

  छपरा से एसके पंकज की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image