Daesh News

जहां था गंदगी का अंबार वहीं होगा स्वच्छता भोज, एक साथ बैठ ऑफिसर खाएंगे खाना, जानिए क्या है खास

पटना. राजधानी की जिन जगहों पर कभी गंदगी का अंबार लगा रहता था, लोग बगल से गुजरते थे तो नाक बंद करना पड़ता था. रास्ता बदलने के अलावा दूसरा कोई उपाय नहीं था. उसी जगह पर 9 अक्टूबर को स्वच्छता भोज का आयोजन किया जाएगा. एक साथ अधिकारी से लेकर सफाई कर्मी तक बैठकर भोज का आंनद उठाएंगे.

जी हां, पटना नगर निगम की ओर सेलगातार अभियान चलाकर शहर में मौजूद 650 ऐसे स्पॉट को कचड़ा से मुक्त किया गया है. आज यहां की खुबसूरती देखते बनती है. इन्हीं कचड़ा मुक्त हुए स्थलों पर पटना नगर निगम की ओर से स्वच्छता भोज का आयोजन किया जा रहा है. इसमें नगर निगम के पदाधिकारी, सभी पार्षद और सफाई कर्मी शामिल होंगे.

जीरो वेस्ट और गार्बेज फ्री है मकसद

पटना नगर निगम ने इस वर्ष गार्बेज फ्री सिटी के लिए दावेदारी पेश की है. इसके निरीक्षण के लिए कुछ समय बाद केंद्रीय टीम पटना आने वाली है. इसके लिए पटना नगर निगम द्वारा न सिर्फ पूरी तैयारी की जा चुकी है, बल्कि कर्मियों का भी मनोबल प्रतिदिन बढ़ाने के लिए कई आयोजन किए गए हैं.

यह “स्वच्छता भोज” पूर्ण रूप से जीरो वेस्ट इवेंट के रूप में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें नगर निगम के कर्मियों द्वारा वेस्ट सेग्रीगेशन और अपने निगम क्षेत्र को भी जीरो वेस्ट और गार्बेज फ्री रखने की शपथ ली जाएगी. इसमें सफाई कर्मी इको फ्रेंडली तरीके से अलग-अलग व्यंजन का स्वाद चखेंगे.