Daesh NewsDarshAd

कौन है वो 'माया' जिसे एयरपोर्ट पर देखते ही जो बाइडेन ने गले लगा लिया

News Image

आखिरकार वो दिन आ ही गया जब भारत, G20 शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहा है. विश्व के सबसे प्रभावशाली समूह जी20 के बैठक के लिए राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में भव्य तैयारियां की गई है. G20 समूह की बैठक दो दिनों की होने वाली है. वहीं, कल देर रात ही दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों के संगठन की बैठक के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा समेत ज्यादातर राष्ट्राध्यक्ष दिल्ली पहुंचे. 

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के भारत आगमन को लेकर एक वीडियो सुर्खियों में है. दरअसल, राष्ट्रपति जो बाइडन अपने विशेष विमान से नई दिल्ली पहुंचे थे. एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया था. वहीं, इस दौरान वे जैसे ही विमान से उतरे वैसे ही उनकी नजर एक छोटी से बच्ची पर गई, जो उनके स्वागत के लिए ही पहुंची थी. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति ने बच्ची को गले से लगाकर दुलार किया. बच्ची के साथ उनकी तस्वीरों ने सभी का ध्यान खींचा है. इसके बाद से लगातार वह बच्ची सुर्खियों में है और हर कोई जानना चाह रहा कि आखिरकार वह बच्ची है कौन ?

दरअसल, जो बाइडन के स्वागत में शामिल बच्ची भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी की बेटी माया है. माया एरिक गार्सेटी के साथ अक्सर देखी जाती है. इससे पहले जब गार्सेटी ने भारत में अमेरिका राजदूत पद की शपथ ली थी तब भी उनके साथ उनकी बेटी माया की एक तस्वीर वायरल हुई थी. इस फोटो में बच्ची माया ने हिब्रू बाइबिल को अपने हाथ में ले रखा था. इसी बाइबिल पर एरिक गार्सेटी ने शपथ ग्रहण की थी. बता दें कि, माया जुआनिता गार्सेटी भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी और उनकी पत्नी एमी वेकलैंड की इकलौटी बेटी है. वह अक्सर अपने पिता के साथ देखी जाती है. राजनीतिक रैलियों और अन्य समारोहों में भी वह नजर आती है. वह अपने सौम्य स्वभाव को लेकर हर किसी से घुल मिल जाती है.

वहीं, अब एक बार फिर माया जो बाइडन के स्वागत को लेकर सुर्खियों में आ गई है. जो बाइडन की तस्वीरें माया के साथ वायरल होने पर लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें कि, G 20 सम्मलेन के एजेंडे में जलवायु परिवर्तन, ऋण, खाद्य सुरक्षा, स्थिरता और जियोपॉलिटिकल तनाव पर चर्चा शामिल है. वहीं, भारत ने इस वर्ष के शिखर सम्मेलन की थीम 'One Earth, One Family, One Future' रखी है. सभी की निगाहें नेताओं की संयुक्त घोषणा पर हैं. 

यह भी बता दें कि, राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि, इस दौरान दिल्ली में स्थानीय पुलिस के 50 हजार जवान, NSG, CRPF, CAPF और आर्मी के करीब 80 हजार जवान तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही बड़ी संख्या में बुलेट प्रूफ गाड़ियां, एंटी ड्रोन सिस्टम, एयर डिफेंस सिस्टम, फाइटर जेट राफेल, एयरफोर्स और सेना के हेलिकॉप्टर, हवा में 80 किमी तक मार करने वाली मिसाइल, चेहरा पहचानने वाले कैमरे, दिल्ली के आसपास के 4 एयरपोर्ट अलर्ट मोड पर रखे गए हैं. कई रूटों को डाइवर्ट किया गया है. दिल्ली पुलिस के अधिकारी के मुताबिक पहली बार राजधानी में सुरक्षा का इतना बड़ा इंतजाम किया गया है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि, कड़ी सुरक्षा के बीच कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image