Daesh News

कौन होगा IPL 2024 का चैंपियन ? KKR और SRH के बीच फाइनल मुकाबला

2024 में आईपीएल के 17वें सीजन का कारवां अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. 17वें सीजन में 73 मैचों के बाद आज चैंपियन का फैसला होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों की शाम साढ़े सात बजे से खिताबी जंग शुरू होगी. केकेआर चौथी जबकि एसआरएच तीसरी बार फाइनल खेलने उतरेगी. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर ने दमदार प्रदर्शन किया है. 

केकेआर ने अब तक जीती 2 ट्रॉफी

केकेआर ना सिर्फ टेबल रही बल्कि पहला क्वालिफायर जीतकर सीधे फाइनल में एंट्री की. कोलकाता ने अभी तक दो ट्रॉफी अपने नाम की हैं. उसने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर की अगुवाई में खिताब जीता. गंभीर अब केकेआर के मेंटोर हैं और फ्रेंचाइजी 10 साल बाद खिताबी सूखा खत्म करने की फिराक में होगी. वहीं, पैट कमिंस की कप्तानी वाली एसआरएच ने क्वालीफायर-2 में बाजी मारकर फाइनल में जगह बनाई. उसे पहले क्वालीफायर में केकेआर के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. 

एसआरएच ने अब तक जीती मात्र एक ट्रॉफी

जिसके बाद एसआरएच ने एकमात्र ट्रॉफी 2016 में हासिल की थी. उस वक्त डेविड वॉर्नर एसआरएच के कप्तान थे. केकेआर वर्सेस एसआरएच हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों की 27 मैचों में टक्कर हुई है. कोलकाता ने 18 और हैदराबाद ने 9 मैच जीते. वहीं, आईपीएल फाइनल में पिछले 6 साल से यह ट्रेंड रहा है कि, जो टीम सीजन का क्वालीफायर-1 जीतती है वो ही टीम चैंपियन बनती है. अगर इस सीजन भी यही ट्रेंड फॉलो हुआ तो केकेआर को चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता.

Scan and join

Description of image