Daesh News

मोदी कैबिनेट में JDU कोटे से कौन बनेंगे मंत्री! ललन सिंह समेत कई नामों की चर्चा..

DESK- मोदी-3 के मंत्रिमंडल में जदयू कोटे से कम से कम तीन सांसदों का मंत्री बनना तय माना जा रहा है, पर नीतीश कुमार मंत्री के रूप में किनका नाम आगे बढ़ाएंगे यह अभी तक पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन नाम को लेकर सियासी चर्चा जरूर  शुरू हो गई है.

 सबसे ज्यादा चर्चा पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए संजय झा को लेकर हो रही है. 

बताते चलें कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद मोदी के मंत्रिमंडल में ललन सिंह के शामिल होने की बात कही जा रही थी लेकिन उसे समय जदयू की मांग के अनुसार मोदी सरकार ने सांसदों की संख्या के आधार पर मंत्री पद देना मुनासिब नहीं समझा, क्योंकि 2019 में बीजेपी को खुद बहुमत से काफी संख्या में सांसद थे. उसे समय मोदी सरकार सिर्फ प्रतीकात्मक रूप से जदयू कोटे से एक मंत्री बनाना चाह रही थी यही वजह है कि अंत समय में जेडीयू ने मंत्रिमंडल में शामिल होने से मना कर दिया और कहा जा रहा है कि ललन सिंह ने मंत्री बनने के लिए नया कपड़ा भी सिलवा लिया था लेकिन वह कपड़ा यूं ही रखा रह गया. बाद में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने आरपी सिंह मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो गए थे और उस समय कहा गया था कि उन्होंने नीतीश कुमार की बिना सहमति से ही मंत्री का पद पा लिया था. फिर बाद में जेडीयू ने उन्हें छुट्टी कर दी और फिर आरपी सिंह को अपना मंत्री पद छोड़ना पड़ा.

 इस बार ललन सिंह के समर्थकों को लग रहा है कि जो काम 2019 में नहीं हुआ वह 2024 में हो जाएगा और मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद ललन सिंह कैबिनेट मंत्री बन जाएंगे. वही दूसरा नाम संजय झा को लिया जा रहा है जो हाल फिलहाल तक बिहार सरकार के मंत्री थे. वे नीतीश कुमार के खास माने जाते हैं. यही वजह है कि नीतीश कुमार ने उन्हें हाल ही में राज्यसभा भेजा है. इन दो नाम के अलावा भी कई नाम लिए जा रहे हैं जो लोकसभा में अभी हाल में जीतकर आए हैं. इस बार लोकसभा में 12 सांसद जदयू कोटा से जीतकर आए हैं जबकि 2019 में 16 सांसद जीत कर आए थे.

Scan and join

Description of image