Daesh News

बिग बी इस वजह से जन्मदिन पर केक नहीं काटते, क्या आप जानते हैं?

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 75 वां जन्मदिन मनाएंगे. लेकिन देखना ये होगा कि इस बार भी बिग बी अपने बर्थडे पर केक काटेंगे या नहीं. लेकिन केक ना काटने की वजह का वे पहले ही खुलासा कर चुके हैं. चलिए बता दें कि अमिताभ बच्चन साहब अपने जन्मदिन पर केक क्यों नहीं काटते. 

जन्मदिन मनाने के बारे में बात करते हुए कहा कि आजकल अमिताभ बच्चन जन्मदिन पर केक काटना बंद कर दिया है, क्योंकि उन्हें जन्मदिन पर इसका कोई औचित्य समझ नहीं आता.  

अमिताभ ने कहा कि उन्होंने केक की प्रथा बंद करवाने को कहा है. क्योंकि उन्हें नहीं पता कि ये केक क्यों लाया जाता है? मोमबत्ती क्यों लगाई जाती है? अमिताभ ने अपने चिरपरिचित मजाकिया लहजे में बात करते हुए कहा कि केक में लगी मोमबत्ती जलाने के बाद कहते हैं इसे फूंक कर बुझा दो, फिर एक बड़ा सा कत्लनुमा चाकू आ जाता है. 

उन्होंने कहा कि आजकल एक नई प्रथा शुरू हुई है, जब सब कांड हो जाता है तब एक और कांड होता है केक लेकर मुंह पर पोत देते हैं. इसीलिए उन्होंने अब केक काटना बंद कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री चिरायु है, हमेशा चलती रहेगी। अमिताभ से हॉलीवुड इंडस्ट्री के भारत में बढ़ते दखल को लेकर सवाल पूछा गया था.