Daesh NewsDarshAd

भारत से कश्मीर को अलग करने की मांग करने वालों के साथ क्यों है कांग्रेस... डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने घेरा

News Image

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लोगों को यह बताना चाहिए कि वे कश्मीर को भारत का हिस्सा मानते हैं या फिर उसे अलग देखना चाहते हैं, जैसा नेशनल कॉन्फ्रेंस की मांग रही है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शनिवार को बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से गठबंधन किया है. वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस कहती है कि हम कश्मीर में धारा 370 बहाल करेंगे. वहां फिर से 35-ए बहाल करेंगे. ऐसे में कांग्रेस को बताना चाहिए कि क्या वह भी नेशनल कॉन्फ्रेंस के विचार का समर्थन करती है.  

सम्राट चौधरी ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस कश्मीर को अलग देश के रूप में चाहती है. वहां के लिए अलग झंडा चाहती है. पाकिस्तान के साथ वार्ता की पक्षधर है जबकि वही पाकिस्तान भारत में आतंकियों को भेजता है. ऐसे दल के साथ कांग्रेस ने कश्मीर में चुनाव के लिए करार किया है. कांग्रेस को बताना चाहिए कि वह भारत के लोगों के साथ है या नेशनल कॉन्फ्रेंस की सोच के साथ. क्या कांग्रेस और इंडिया गठबंधन भी नेशनल कॉन्फ्रेंस की तरह तिरंगा विरोधी है.  

नेशनल कॉन्फ्रेंस को आरक्षण विरोधी करार देते हुए सम्राट ने कहा कि पहली बार जम्मू-कश्मीर में एससी-एसटी को आरक्षण दिया गया है. लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस इसके पक्ष में नहीं है. यह एससी-एसटी वर्ग के प्रति नेशनल कॉन्फ्रेंस की विरोधी सोच को दर्शाता है. ऐसे में कांग्रेस को बताना चाहिए कि क्या वह भी आरक्षण विरोधी है. उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने पहले ही कश्मीर के शंकराचार्य पर्वत, हरि पर्वत जैसे ऐतिहासिक महत्व के पहाड़ों का नाम बदलने की मांग की है.  उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है. चाणक्य से श्यामा प्रसाद मुर्खजी तक इसके समर्थक रहे हैं और पीएम मोदी अखंड भारत के सपने को साकार कर रहे हैं. इन सबके बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के बयान कश्मीर को भारत से अलग मानने वाला रहा है. सम्राट चौधरी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए सवाल किया कि कांग्रेस को इन मुद्दों पर जवाब देना चाहिए कि वह कश्मीर को अलग मानते हैं या भारत के साथ.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image