Daesh NewsDarshAd

आईपीएल 2025 में एमएस धोनी फिर दिखायेंगे शानदार परफॉर्मेंस ? जल्द होगा ऐलान...

News Image

भारतीय क्रिकेट टीम के एक्स कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी क्या आईपीएल 2025 में खेलेंगे ? यह सवाल लगातार उनके फैंस की ओर से किए जा रहे हैं. इस सवाल के जवाब का उन्हें बड़े ही बेसब्री से इंतजार है. ऐसे में आपको बता दें कि, इसे लेकर जल्द ही घोषणा हो सकती है. दरअसल, एमएस धोनी साल 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. हालांकि, इस दौरान CSK पर 2 साल के लिए बैन भी लगा, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग को लोकप्रियता दिलाने में धोनी का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है. चूंकि IPL 2024 में उन्होंने CSK की कप्तानी छोड़ दी थी, ऐसे में उनके आईपीएल 2025 में खेलने पर सवालिया निशान लगे हैं.

याद दिला दें कि, कुछ समय पूर्व एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि धोनी के भविष्य को लेकर फैसला तब लिया जाएगा जब BCCI आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन पॉलिसी को उजागर करेगी. एक हिंदी न्यूज चैनल की माने तो, चाहे बीसीसीआई हर एक फ्रैंचाइजी को केवल 2 खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति भी देती तो भी धोनी आईपीएल के 18वें सीजन में खेलेंगे. मगर चेन्नई का मैनेजमेंट क्या फैसला लेगा, यह धोनी पर निर्भर करता है. यदि 'थाला' चाहते हैं तो उन्हें रिटेन कर लिया जाएगा. वहीं, कुछ हफ्तों पहले ही BCCI अधिकारियों ने आईपीएल टीम मालिकों के साथ मीटिंग की थी. 

जिसमें बताया गया कि उस मीटिंग में CSK की ओर से एक पुराने नियम को वापस लाने की मांग उठाई गई थी. इस नियम के तहत जिस भी खिलाड़ी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हुए 5 साल या उससे ज्यादा समय हो चुका है, उसे ऑक्शन में अनकैप्ड प्लेयर की सूची में शामिल किया जाएगा. मगर कुछ टीम के मालिकों ने इस नियम को लेकर आपत्ति जताई थी. चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ ने बताया था कि उनकी ओर से नहीं बल्कि खुद बीसीसीआई ने इस रूल को वापस लाने का मुद्दा छेड़ा था. दरअसल रिटेंशन पॉलिसी का एलान अगस्त महीने के अंत में होने वाला था, लेकिन तब तक BCCI ने नियमों की घोषणा नहीं की थी. इस कारण टीम मालिकों ने जब बीसीसीआई से इस संबंध में संपर्क साधा तो रिपोर्ट अनुसार उन्हें बताया गया कि अब रिटेंशन को लेकर फैसला सितंबर महीने के अंत में सुनाया जाएगा.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image