Daesh NewsDarshAd

क्या आज INDIA Vs SOUTH AFRICA फाइनल मैच में बाधा बनेगी बारिश, फैंस की बढ़ी धड़कनें

News Image

T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज बारबाडोस में खेला जाना है. जिसको लेकर फैंस एक्साइटेड हैं और धड़कनें बढ़ी हुई है. बता दें कि, बारबाडोस के ब्रिजटाउन के केनसिंगटन ओवल में ये खिताबी मैच होगा. दोनों टीमें बिना एक भी मुकाबला हारे यहां तक पहुंची हैं. लेकिन, एक सवाल लगातार बना हुआ है कि, क्या इस मैच में बारिश बाधा बन सकती है ? मैच के दौरान मौसम कैसा रहने वाला है और मौजूदा समय में बारबाडोस का कैसा मौसम है ? 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, अगर एक-दो घंटे पहले बारिश आती है तो मैदान को जल्दी सुखाया जा सकता है और मैच को अपने समय पर शुरू किया जा सकता है. अच्छी खबर ये है कि मैच के दौरान बारिश होने का अनुमान कुछ ही फीसदी है. ऐसे में मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू हो सकता है और पूरा खेला जा सकता है. हालांकि, मैच के आखिरी कुछ ओवरों में बारिश होने की संभावना है. इधर, बारबाडोस में एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक मौसम साफ है, लेकिन बादल छाए हुए हैं. स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह 7-8 बजे के आसपास बारिश हो सकती है. मैच सुबह साढ़े 10 बजे से खेला जाना है. 

वहीं, बारिश आने पर कोशिश होगी कि पहले दिन कम से कम 17-17 ओवर का खेल होना चाहिए. हालांकि, अगर बारिश पहली पारी में आ जाती है और पहले से ही मैच तय है कि 20 ओवर का होगा और बारिश नहीं रुकती है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू होगा, जहां पहले दिन खत्म हुआ था, फिर चाहे मैच में टॉस ही क्यों ना हुआ हो सिर्फ. साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के लिए 190 मिनट का अतिरिक्त टाइम रखा गया है. अगर मैच 190 मिनट भी बारिश या खराब पिच के कारण रोका जाता है तो भी मैच 20-20 ओवर का ही आयोजित होगा. अगर इससे भी ज्यादा मैच खराब होता है तो फिर मैच रिजर्व डे पर भी आयोजित कराया जा सकता है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image