Daesh NewsDarshAd

वर्ल्ड कप में नहीं दिखेगी वेस्टइंडीज की टीम, क्वालीफ़ायर में स्कॉटलैंड से हारकर हुई बाहर

News Image

ICC वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने से वेस्टइंडीज की टीम चूक गई है. शनिवार को ICC वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर मुकाबले में स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ वेस्टइंडीज भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने से चूक गई है. वहीं इस जीत के साथ स्कॉटलैंड के तीन मैचों में चार अंक हो गए हैं और उनके लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें बरक़रार है. 

श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीम सुपर-6 में अपने तीनों मुकाबले जीतकर टॉप-2 में हैं.  मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 181 रन ही बना सकी. इसके जवाब में स्कॉटलैंड ने मैथ्यू और ब्रेंडन के अर्धशतक की बदौलत मैच 7 विकेट से जीत लिया. 

खराब दौर से गुजर रही है टीम 


एक समय विश्व क्रिकेट में अपने खेल से दबदबा कायम करने वाली वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रही है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई नहीं कर सकी थी. इससे पहले 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी विंडीज टीम हिस्सा नहीं ले सकी थी. वेस्टइंडीज की टीम दो बार वनडे वर्ल्ड कप(1975, 1979) जीतने में कामयाब हुई थी. 

स्कॉटलैंड ने बुरी तरह हराया 

स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को मात्र 181 रनों पर समेट दिया. इसके बाद 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस्टोफर मैकब्राइड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद मैथ्यू क्रॉस और ब्रैंडन मैकमुलेन ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. ब्रैंडन 106 गेंदों पर 69 रन बनाकर आउट हुए, अपनी इस पारी में उन्होंने एक छक्का और आठ चौका लगाया. 

वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने सबसे अधिक 45 रन बनाए थे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image