Daesh NewsDarshAd

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान

News Image

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. स्क्वाड में 13 खिलाड़ियों के साथ 2 ट्रैवलिंग रिजर्व भी शामिल हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 12 जुलाई से हो रहा है. 12 से 16 जुलाई के बीच डोमिनिका के विंडसर पार्क में पहला टेस्ट खेला जाएगा. इसी सीरीज के साथ भारत और वेस्टइंडीज दोनों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की शुरुआत करेगी. विंडीज टीम की कमान क्रैग ब्रेथवेट के हाथों में होगी जबकि जर्मेन ब्लैकवुड उनके डेप्युटी होंगे. वेस्टइंडीज ने स्क्वाड में 2 अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी है वहीं 30 वर्षीय हरफनमौला रह्कीम कॉर्नवाल की भी 2021 के बाद टीम में वापसी हुई है. 


बाएं हाथ के बल्लेबाज किर्क मैकेंजी को पहली बार टीम में शामिल किया गया है जबकि बाएं हाथ के एलिक अथानाजे टीम में दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. नवंबर 2021 में आखिरी बार टेस्ट खेलने वाले ऑलराउंडर रह्कीम कॉर्नवाल और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन की भी टीम में वापसी हुई है. 

बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि वह चोट के बाद रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं. 

क्या बोले मुख्य चयनकर्ता 


स्क्वाड का ऐलान करते हुए वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डॉ डेसमंड हेंस ने कहा, "बांग्लादेश के हालिया 'ए' टीम दौरे पर हम मैकेंजी और अथानाज की बैटिंग एप्रोच से बहुत प्रभावित हुए. ये दो युवा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अच्छे स्कोर बनाए और बहुत परिपक्वता के साथ खेले और हमारा मानना है कि वे एक अवसर के हकदार हैं." 

'हम भारत के खिलाफ मोती के बिना खेलेंगे क्योंकि वह चोट के बाद रिहैब कर रहे हैं. ऐसे में स्पिन डिपार्टमेंट में वारिकन और कॉर्नवाल को मौका दिया गया है. वे दोनों पहले भी टेस्ट मैच स्तर पर खेल चुके हैं और अपना काम करने में सक्षम हैं.' 

हेंस ने आगे कहा, ' हमारे कैंप में जेडन सील्स थे, जिन्होंने सर्जरी के बाद तेजी से रिकवरी की है. हालांकि हमें लगा कि वह अभी वापसी के लिए तैयार नहीं है और हम इस स्तर पर उसे जोखिम में नहीं डालना चाहते. कायल मेयर्स पर भी विचार किया गया लेकिन निगल्स के चलते उन्हें नहीं चुना गया है. 


भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज का स्क्वाड (West Indies squad for 1st Test vs India) : Kraigg Brathwaite (captain), Jermaine Blackwood, Alick Athanaze, Tagenarine Chanderpaul, Rahkeem Cornwall, Joshua Da Silva (wk), Shannon Gabriel, Jason Holder, Alzarri Joseph, Kirk McKenzie, Raymon Reifer, Kemar Roach, Jomel Warrican.

ट्रैवलिंग रिजर्व (Traveling Reserves): Tevin Imlach, Akeem Jordan  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image