Daesh News

अभी तो और सताएगी सर्दी, शीतलहर के साथ बारिश का भी पूर्वानुमान, रहें अलर्ट

बिहार में सर्दी का सितम लागातार जारी है. हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. यूं कहें तो जनजीवन पूरी ही तरह से प्रभावित हो गई है. जरुरी होने पर ही लोग अपने-अपने घर से बाहर निकल रहे हैं. लागातार लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, ठंड अभी और बढने ही वाली है. बात कर लें आज की तो आज राज्य के अधिसंख्य जिलों में शीतलहर और कुहासा के साथ तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. जैसा कि, सुबह से देखा जा रहा कि कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं, जिसके कारण ठंड और भी ज्यादा बढ गई है. 

देर शाम तक बारिश की चेतावनी

इधर, राज्य के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व इलाकों के कुछ जिलों में वर्षा का पूर्वानुमान है. इनमें पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर मुंगेर और जमुई शामिल है. आज दिन में या देर शाम तक वर्षा होने की संभावना है. वहीं, मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि बुधवार की देर रात दो बजे से गुरुवार की सुबह छह बजे के बीच राज्य के पांच जिलों में वर्षा दर्ज की गई है. नालंदा और जमुई जिले के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम स्तर की वर्षा हुई है. इन दोनों जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मेघ गर्जन के साथ शेखपुरा, लखीसराय और नवादा जिले में हल्की वर्षा हुई है. इन जिलों में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

पिछले दिनों ऐसा रहा मौसम

साथ ही मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के किसी भी जिले में धूप निकलने के संकेत नहीं हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले 5 दिनों तक राज्य के मौसम में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी. वहीं, बीते बुधवार को भी राज्य के अधिसंख्य जिलों में अधिक ठंड के साथ शीतलहर देखी गई. अधिकतम तापमान में गिरावट रही. हालांकि, पटना सहित कुछ जिलों के तापमान में बहुत हल्की बढ़ोतरी हुई है. पटना में मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को एक डिग्री तापमान में बढ़ोतरी हुई. अधिकतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम अधिकतम तापमान कैमूर में 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा. लेकिन, लोगों से एहतियात बरतने की लागातार अपील की जा रही है.