Daesh News

कोहली के बर्थडे पर शुभकामनाओं की लगी झरी, ये नामचीन भी हैं लिस्ट में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और 'रन मशीन' कहे जाने वाले विराट कोहली की दीवानगी सर चढ़कर बोलती है. विश्व कप 2023 में भारत के हर एक मैच के लिए स्टेडियम में अधिकतर प्रशंसकों द्वारा पहनी जाने वाली जर्सी पर एक ही नाम और 18 नंबर दिखाई देता है. भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली का पोजीशन कितना खास है, इसका अंदाजा लगाने के लिए यही बात काफी होगी. वहीं, आज का दिन विराट कोहली के लिए बेहद ही खास माना जा रहा है. दरअसल, आज विराट कोहली का जन्मदिन है. आज कोहली 35 वर्ष के हो गए हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर विराट कोहली के लिए बर्थडे विशेज का सैलाब आ गया है. 

इस खास दिन पर जब पूरी दुनिया अपने फेवरेट क्रिकेटर को विश कर रही है, तो भला उनकी पत्नी कैसे पीछे रह जातीं. अनुष्का शर्मा ने मजाकिया अंदाज में पतिदेव को विश किया है. बता दें कि, अनुष्का शर्मा अक्सर विराट के बर्थडे पर उनकी फनी फोटोज शेयर करती रहती हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है. अनुष्का ने इन्स्टाग्राम अकाउंट के जरिये विराट कोहली का गेंदबाजी करते हुए फोटो शेयर किया. इसके साथ ही एक क्यूट सा कैप्शन भी लिखा. इस फोटो में बताया गया है कि विराट ने कैसे बिना लीगल गेंद डाले अपने T20 करियर का पहला विकेट लिया था. अनुष्का ने कैप्शन में लिखा कि 'वो जिंदगी के हर रोल में बेहतरीन हैं और अब भी अपनी टोपी में कुछ नई उपलब्धियां जोड़ते जा रहे हैं. मैं आपसे इस जन्म में और हमेशा ऐसे ही प्यार करती रहूंगी, हर पल, चाहे कुछ भी हो जाए.' वहीं अनुष्का के इस पोस्ट पर कमेंट्स की बाढ आ गई है. 

वहीं, अनुष्का शर्मा के अलावे कुछ क्रिकेटर्स ने भी उन्हें बर्थडे विश किया है. इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह भी शामिल हैं. दरअसल, युवराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर विराट कोहली के साथ अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की. इसके साथ ही उन्होंने लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा. वह भी हम आपको बताते हैं. दरअसल, युवराज लिखते हैं कि, जब तुम एक ऐसे युवा खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल हुए जो मौके मिलने के लिए उत्सुक था और प्रदर्शन करने के लिए भूखा था, तभी सभी को स्पष्ट था कि तुम महान खिलाड़ी बनोगे. तुमने न केवल अपनी पहचान बनाई है बल्कि अनगिनत लोगों को भी सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रयास करते रहने को प्रेरित भी किया है.' अब जब तुम रिकॉर्ड तोड़ने और बनाने के एक और साल का जश्न मना रहे हो, तो जो कुछ भी तुमने हासिल किया है, उस पर विचार करने के लिए जरूर थोड़ा वक्त निकालना. मुझे फक्र है कि मैं भी तुम्हारे इस अविश्वसनीय सफर का कुछ समय के लिए साझेदार बना और तु्म्हें धीरे-धीरे मजबूत होकर बड़ा होते देखा.' आगे उन्होंने यह भी लिखा कि, 'तुम्हारा जुनून और दृढ़ संकल्प तु्म्हें और भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में नई ऊंचाइयां दे और हमारा देश एक बार फिर गौरवान्वित हो यही कामना है. जन्मदिन की शुभकामनाएं किंग कोहली.'

वहीं, युवराज सिंह के अलावे पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी विराट कोहली को जन्मदिन की बधाइयां दी. वीरेंद्र सहवाग ने एक्स पर विराट कोहली के साथ अपनी दो तस्वीरें डाली है. इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि, सेंचुरी हीमोग्लोबिन की तरफ इनकी रगों में दौड़ती है. आंखों में सपने लिए एक युवा लड़के ने अपने काम, जुनून, कड़ी मेहनत और प्रतिभा के साथ खेल पर राज किया है, उतार-चढ़ाव हुए हैं, लेकिन जो चीज स्थिर बनी हुई है वह है उसकी तीव्रता और भूख. जन्मदिन पर कोहली को ढेर सारी शुभकामनाएं. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के एक्स अकाउंट से भी विराट कोहली को बर्थडे विश किया गया है. 

कुल मिलाकर देखा जाए तो विराट के लिए शुभकामनाओं की बहार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आ गई है. दरअसल, विराट कोहली को पूरे जोश में बल्लेबाजी करते देखना, खासकर उनके पसंदीदा कवर ड्राइव शॉट्स को देखना, प्रशंसकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. वे गेंद को हवा में उठाकर खेलने से ज्यादा ग्राउंड स्ट्रोक्स मारने पर यकीन करते हैं. वनडे क्रिकेट में रन चेज यानी कि रनों का पीछा करते वक्त विराट कोहली का प्रदर्शन अद्भुत है. विराट कोहली दुनिया में जहां भी खेले रनों का अंबार खड़ा कर दिया. उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते आईसीसी ने उन्हें 2010-2020 दशक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर सर गारफील्ड सोबर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया.