Daesh NewsDarshAd

महज एक OTP से गुरूजी हो गए कंगाल, जानें कैसे..

News Image

DESK- महज एक ओटीपी और जीवन भर की कमाई 35 लाख गायब, फिर गुरु जी हो गए कंगाल... यह मामला है बिहार के मुजफ्फरपुर का जहां साइबर ठग ने  एक रिटायर गुरु जी को 35 लाख का चूना लगाया है. 4G सिम को 5G में कन्वर्ट करने के नाम पर गुरुजी से ओटीपी लेकर  पूरा अकाउंट खाली कर दिया, अब गुरुजी हैरान है परेशान है और थाना से लेकर बैंक तक का चक्कर लगा रहे हैं.

  पूरा मामला  मुजफ्फरपुर के  नगर‌ थाना क्षेत्र के बालुघाट का है।यहां रिटायर्ड शिक्षक श्याम मोहन मिश्रा रहते है. वे दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा में साल 2022 में शिक्षक पद से रिटायर्ड हुए थे।इस बीच उनके मोबाइल पर सिम कार्ड को 4G से 5G में बदलने के लिए कॉल आया. गुरुजी श्याम मोहन मिश्रा ने हां कह दिया और और फिर उनके नंबर पर एक ओटीपी आया, गुरुजी ने कॉल करने वाले को OTP बता दिया. इसी ओटीपी के जरिए साइबर ठग ने गुरु जी के पूरे अकाउंट को खाली कर दिया. कुल 7 दिनों में 55 बार खाते से ट्रांजेक्शन कर 35 लाख रुपए उड़ा लिए. उनके खाते में महज 13 पैसे शेष रहा.

 जब गुरु जी पेंशन की राशि लेने के लिए बैंक गए तो फिर वहां उनके साथ हुई धोखाधड़ी का पता चल पाया. बैंक मैनेजर ने बताया कि उनके खाते में 35 लाख नहीं बल्कि 13 पैसे हैं. गुरु जी के जीवन भर की कमाई इसी खाते में थी, अब उनके पास घर चलाने और सब्जी खरीदने तक के पैसे नहीं है. बैंक के साथ उन्होंने साइबर थाना में लिखित शिकायत की है, इसके बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image