Daesh News

महाबोधि मंदिर में महिला पुलिस ने बनाया रील्स, जमकर लगाए ठुमके, SSP ने किया सस्पेंड

सोशल मीडिया की ताकत का इस्तेमाल करके लोग न सिर्फ लोकप्रिय हो रहे हैं, बल्कि इससे अच्छी-खासी कमाई भी कर रहे हैं. इस बीच बात कर लें युवाओं कि तो उनके बीच रील्स बड़ा फेमस हो रहा है. आज कल युवाओं के बीच रील्स बनाना आम बात हो गई है. इसकी दिवानगी युवाओं के सिर चढकर बोलती है. वहीं, यहां गौर करने वाली बात यह है कि रील्स के पीछे युवाओं के साथ-साथ बिहार पुलिस भी दिवानी होती जा रही है. यहां हम बात कर रहे हैं बिहार के दो महिला पुलिस की, जिनके रील्स सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहे हैं. क्या है इस वीडियो में हम आपको विस्तार से बताते हैं...

महाबोधि मंदिर में लगाए ठुमके

दरअसल, वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर परिसर में ऑन ड्यूटी दो महिला पुलिसकर्मियों ने रील बनाई है. इस रील में वो फिल्मी गाने 'ओ मेरी जान, अरे ओ मेरी जान... तेरे नैनों ने जाने क्या जादू किया, मैं भी गया मेरा दिल भी गया' पर डांस करती दिख रही हैं. वो भी तब जब विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट पर है. हम आपको याद दिला दें कि, यहां सीरियल ब्लास्ट तक हो चुके हैं. बात करें वर्तमान की तो यहां तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा प्रवास पर हैं और वो भी पूरे एक महीने के लिए. उनको विशेष सुरक्षा व्यवस्था दी जा रही है. इसके लिए सुरक्षा बल, केंद्रीय एजेंसियां तक मुस्तैद हैं. 

पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

लेकिन, ऐसे में इस तरह के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने के साथ ही हड़कंप मच गया है. हालांकि, वायरल वीडियो कब का है, इसकी जानकारी स्पष्ट रुप से नहीं हो पाई है. हाल ही में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचे थे. आप समझ सकते हैं कि जिनके ऊपर विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर की जिम्मेवारी दी गई है. उसी पुलिस की दो महिला सिपाही सुरक्षा के बदले ऑन ड्यूटी फिल्मी गाने पर रील बना रही थीं. इसमें एक महिला पुलिस हीरो की एक्टिंग कर रही है और दूसरी हिरोइन की. इसी रील में दूसरा वीडियो सिर्फ एक महिला पुलिसकर्मी का है, जो पहली रील में दिख रही है. यहां बड़ी बात ये है कि, दोनों ही रील वर्दी में बनाए गए हैं.

गया एसएसपी ने लिया एक्शन

लेकिन, जब यह रील गया के एसएसपी आशीष भारती के संज्ञान में आया तो पूरे मामले की जांच की गई. गया एसएसपी आशीष भारती की माने तो, सोशल मीडिया के माध्यम से महिला पुलिसकर्मियों के महाबोधि मंदिर परिसर में बनाये गये रील के वीडियो की सूचना प्राप्त हुई. इसके बाद वायरल विडियो रील के संबंध में सत्यापन और जांच के लिए निर्देशित किया गया. जांच के दौरान पता चला कि ,वायरल विडियो रील कई दिनों पहले का है. वायरल विडियो रील में दिखाई दे रही दोनों महिला पुलिसकर्मी बिहार विशेष सशस्त्र बल महिला बटालियन, सासाराम की हैं. जांच के बाद दोनों पुलिस महिलाकर्मियों को अपने कर्तव्य के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही आगे की कार्रवाई भी की जा रही है.