Daesh NewsDarshAd

3 अक्टूबर से होगी वीमेंस टी20 विश्वकप 2024 की शुरूआत, यूएई में खेला जाएगा पूरा टूर्नामेंट

News Image

क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आ गई है. वीमेंस टी20 विश्वकप 2024 को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया गया है. बता दें कि, 3 अक्टूबर से वीमेंस टी20 विश्वकप 2024 की शुरूआत हो रही है. बात करें पहले मैच की तो, यह बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच शारजाह में खेला जाएगा. वहीं, यह पूरा टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा. बता दें कि, भारतीय महिला टीम का पहला मैच न्यूजीलैंड से है. यह मैच दुबई में 4 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 6 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले कुल 4 मैच खेलने हैं. 

इधर, भारतीय टीम तीन मैच दुबई में और एक मैच शारजाह में खेलेगी. टीम इंडिया पहला मैच दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ और दूसरा पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में 6 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा. भारत का तीसरा मैच श्रीलंका से है. यह मुकाबला 9 अक्टूबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया का आखिरी ग्रुप मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा. यह मैच 13 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाएगा.

बात करें सेमीफाइनल मैच की तो, वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच 17 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा सेमीफाइनल शारजाह में 18 अक्टूबर को खेला जाएगा. फाइनल मैच 20 अक्टूबर को दुबई में आयोजित होगा. वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 को दर्शक स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकेंगे. वहीं, अगर आप स्मार्टफोन पर देखना चाहें तो इसके लिए डिजनी प्लस हॉटस्टार मोबाइल ऐप को डाउनलोड करना होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला मुकाबला 6 अक्टूबर दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा. जबकि बाकी तीन ग्रुप मैच शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे.

गौर करें अगर भारतीय टीम की तो, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वीमेंस टी20 विश्व कप के लिए टीम भी घोषित कर दी है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया में स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा को जगह मिली है. वहीं जेमिमा रोड्रिग्ज, ऋचा घोष, यास्टिका भाटिया और पूजा वस्त्रकार भी टीम का हिस्सा हैं. रेणुका सिंह, हेमलता और शोभना को भी मौका मिला है. राधा यादव भी टीम इंडिया में शामिल हैं. ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस बड़े ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फैंस के एक्साइटमेंट बढ़े हुए हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image