Daesh News

सनी देओल की 'गदर 3' पर काम शुरू, अनिल शर्मा को फाइनली मिल ही गई फिल्म की बेसिक प्लॉट

देओल परिवार के लिए 2023 शानदार रहा. धर्मेन्द्र ने Rocky Aur Rani Ki Prem Kahaani से दिल जीता. बॉबी देओल ने Animal में बिना कुछ बोले महफिल लूट ली. और Sunny Deol ने तो गदर ही मचा दिया. Gadar 2 ने टिकट खिड़की पर जबरदस्त कमाई की. Jawan के बाद साल की दूसरी सबसे सफल फिल्म रही. 22 साल बाद आए ‘गदर’ के सीक्वल में तारा सिंह फिर पाकिस्तान गए. तोड़फोड़ मचा डाला. मेकर्स ने ‘गदर 2’ में ही तीसरे हिस्से का हिंट दे दिया था. फाइनली, अब Gadar 3 पर काम शुरू हो चुका है.  डायरेक्टर Anil Sharma फ्रैंचाइज़ की तीसरी किश्त के लिए बेसिक आइडिया लॉक कर चुके हैं. 

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक प्रोडक्शन कंपनी ज़ी स्टूडियोज़ ने ‘गदर 3’ बनाने को लेकर हामी भर दी है. ज़ी स्टूडियोज़ के साथ डायरेक्टर अनिल शर्मा और सनी देओल की शुरुआती कागज़ी कार्रवाई हो चुकी है. अनिल शर्मा अपनी राइटर्स की टीम के साथ मिलकर काफी समय से ‘गदर 3' के लिए आइडियाज़ पर माथापच्ची कर रहे थे. फाइनली उन्हें फिल्म की बेसिक प्लॉट मिल गई है. अब वो इसे अपने राइटिंग पार्टनर शक्तिमान के साथ मिलकर स्क्रिप्ट में डेवलप करेंगे.  

इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया, 

“ गदर 3 के वादे के साथ गदर 2 खत्म हुई थी. वो ऐलान सिर्फ लोगों के ध्यान आकर्षित करने के लिए नहीं था. फिल्म की रिलीज के साथ ही अनिल शर्मा और उनकी टीम नई कहानी के लिए ब्रेन स्टॉर्मिंग कर रही थी. अब ‘गदर 3’ का प्लॉट लॉक हो गया है. बाकी दो फिल्मों की तरह ही तीसरा पार्ट भी इंडिया और पाकिस्तान के इर्द गिर्द होगा. लेकिन इस बार स्केल पहले से बड़ा होगा.”

पिंकविला ने इस खबर की पुष्टि के लिए डायरेक्टर अनिल शर्मा से बात की. अनिल ने बताया कि वो फिलहाल अपनी अगली फिल्म ‘जर्नी’ की शूटिंग कर रहे हैं. इस फिल्म में उनके बेटे उत्कर्ष शर्मा के साथ नाना पाटेकर काम कर रहे हैं. उससे फारिग होने के बाद वो ‘गदर 3’ की लिखाई का काम शुरू करेंगे. बताया जा रहा है कि 2025 के आखिर तक ‘गदर 3’ की शूटिंग शुरू हो सकती है. इस 2026 में रिलीज़ किया जाएगा. पिछली दो किश्तों की तरह ‘गदर 3' में भी सनी देओल के साथ अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा जैसे एक्टर्स नज़र आएंगे. 

11 अगस्त, 2023 को रिलीज हुई 'गदर 2' ने देशभर से 525.45 करोड़ रुपये छापे. वहीं फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 680 करोड़ के पार रहा. सनी फिलहाल अपनी आने वाली फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं. इन दिनों वो ‘सफर’ नाम की एक पिक्चर शूट कर रहे हैं. जिसमें सलमान खान कैमियो कर रहे हैं. इसके अलावा वो ‘लाहौर 1947’, ‘सूर्या', ‘बाप’ और ‘बॉर्डर 2’ जैसी फिल्मों में नज़र आने वाले हैं. खबरें हैं कि वो नितेश तिवारी की रामायण में भगवान हनुमान के रोल में नज़र आ सकते हैं.