Daesh News

5 अक्टूबर को होगा वर्ल्ड कप 2023 का आगाज, अफगानिस्तान की टीम पहुंची भारत

5 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होगा. जिसको लेकर तैयारियां अब अंतिम रूप लेने लगी है. इस बीच मुकाबले को लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत पहुंच गई है. वर्ल्ड कप को लेकर हर तरफ हलचल बढ़ गई है. दूसरी तरफ क्रिकेट के फैंस का उत्साह भी बढ़ गया है. बेसब्री से मुकाबले के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. इस बार भारत में ही वर्ल्ड कप खेला जायेगा, जिसको लेकर भारतीय खिलाड़ियों के मैच से पहले हर एक गतिविधियों पर क्रिकेट के फैंस की नजर बनी हुई है. 

7 अक्टूबर को अफगानिस्तान का पहला मैच 

बता दें कि, अफगानिस्तान का पहला मैच बांग्लादेश से है, जो कि 7 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा. अफगान टीम ने रवाना होने से पहले सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें शेयर की थीं. राशिद खान समेत कई अफगान खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं. इस वजह से वे भारतीय मैदान से काफी हद तक वाकिफ हैं. वहीं, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के रवाना होने से पहले सोशल मीडिया साइट एक्स पर कई तस्वीरें शेयर की थीं. 

राशिद खान ने मांगी दुआ 

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि, राशिद खान समेत सभी खिलाड़ी जीत की दुआ मांग रहे हैं. अब टीम भारत पहुंच चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के सभी खिलाड़ी आ चुके हैं. मोहम्मद नबी और राशिद पर सभी की निगाहें होंगी. इन दोनों ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. अफगानिस्तान के लिए युवा बल्लेबाज इब्राहीम जादरान का प्रदर्शन काफी अहम होगा. उनके पास इंटरनेशनल मैचों का ज्यादा अनुभव तो नहीं है, लेकिन घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. 

अफगानिस्तान का दूसरा मैच भारत से 

जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान का पहला मैच बांग्लादेश से है. उसका दूसरा मैच भारत से है. भारत-अफगानिस्तान के बीच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल से पहले आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 नवंबर को खेलेगी.