Daesh News

अभी से ही सर चढ़कर बोल रहा वर्ल्ड कप का क्रेज, विमान के साथ होटलों के कमरों का भाड़ा बढ़ा

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. एशिया कप 2023 की ट्रोफी अपने नाम करने के बाद भारतीय खिलाड़ी इन दिनों क्रिकेट के फैंस के दिलों पर राज कर रहे हैं. अब तक जीत का जश्न जारी है. एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम करने के बाद अब भारतीय टीम का अगला लक्ष्य वनडे वर्ल्ड कप जीतना है. 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी. टीम इंडिया ने आखिरी बार इस ट्रॉफी को 2011 में अपने नाम किया था.   

वहीं, वर्ल्ड कप क्रिकेट 2023 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. इस मैच के लिए झारखंड के क्रिकेट फैंस के बीच गजब का जोश देखा जा रहा है. मैच देखने के लिए हवाई जहाज की टिकटों की मांग बढ़ गयी है. जानकारी के मुताबिक, एक ओर रांची-अहमदाबाद इंडिगो की सीधी विमान सेवा का टिकट जहां 18,988 के आसपास है. वहीं अन्य विमान सेवा की कनेक्टिंग फ्लाइट का टिकट 55 हजार रुपये तक पड़ता है.

रांची से सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुगुवार और शनिवार को अहमदाबाद के लिए इंडिगो की डायरेक्ट फ्लाइट है. 180 सीटर इस विमान में 12 अक्तूबर को टिकट की दर 18,988 रुपये है. 13 अक्टूबर को इंडिगो की कनेक्टिंग फ्लाइट 17000 से 21000 के बीच मिल रही है. वहीं, अन्य विमान सेवाओं की कनेक्टिंग फ्लाइट मैच से एक दिन पहले यानी कि 13 अक्टूबर की मिल रही है.

विस्तारा एयरलाइंस में टिकट 55,400 रुपये में वाया दिल्ली मिल रहा है. यह फ्लाइट 18 घंटे 40 मिनट बाद अहमदाबाद पहुंचायेगा. रांची से यह रात 8:20 में उड़ान भरेगी और दूसरे दिन दोपहर तीन बजे पहुंचेगी. वहीं, विस्तारा के ही एक और विमान का टिकट 42,275 रुपये में मिल रहा है. यह 11 घंटे 40 मिनट बाद वाया दिल्ली होते हुए अहमदाबाद जायेगा. यह भी रात 8:20 में उड़ान भरेगी और सुबह आठ बजे पहुंचेगी.

बता दें कि, मैच को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों पर है. अहमदाबाद एयरपोर्ट में विशेष तैयारी शुरू कर दी गयी है. यह तो हो गई विमान के किराये की बात. खबर यह भी है कि, भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर अहमदाबाद में होटलों के भाड़े भी आसमान छू रहे हैं. जिन होटलों के कमरे का भाड़ा आम दिनों में चार हजार रुपये होता था. वह अब ऑनलाइन बुकिंग में वैसे कमरे का भाड़ा 60 हजार रुपये हो गया है. यानि तकरीबन 15 गुना भाड़ा बढ़ गया है. कुल मिलाकर देखा जाए तो क्रिकेट के जितने भी फैन्स हैं, वह वर्ल्ड कप को लेकर पूरी तरह उत्साहित हैं. 

बता दें कि, वर्ल्ड कप को लेकर दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मेगा इवेंट में करने की पूरी कोशिश करेंगे. साल 2011 में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. इस टीम का हिस्सा विराट कोहली भी थे. वहीं, अब देखने वाली बात होगी कि, वर्ल्ड कप की ट्रोफी किस टीम के हिस्से में जाती है.