Daesh News

वर्ल्ड कप 2023 से पहले आज से शुरू हो रहा विश्व कप वॉर्म-अप मुकाबला, जानें किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

जैसे-जैसे वर्ल्ड कप 2023 की तारीख नजदीक आ रही वैसे-वैसे क्रिकेट के फैंस की बेसब्री भी बढ़ती जा रही है. उधर, धीरे-धीरे दूसरे देशों के खिलाड़ियों का भारत पहुंचना भी शुरू हो गया है. इस बीच वनडे वर्ल्ड कप से पहले वॉर्म-अप मैच खेले जाने हैं, जिनकी शुरुआत आज यानी कि 29 सितंबर से होगी. पहला वॉर्म-अप मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच गुवाहटी में खेला जाएगा. पहले दिन कुल तीन वॉर्म मैच होंगे. दूसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच तिरूवनंतपुरम और तीसरा पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच हैदराबाद में होगा. वहीं टीम इंडिया पहला वॉर्म-अप मुकाबला 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. 

भारत का पहला मुकाबला 30 सितम्बर को 

वॉर्म-अप मुकाबलों में भारत की भिड़ंत इंग्लैंड और नीदरलैंड्स से होगी. भारत का पहला मुकाबला 30 सितंबर, शनिवार को गुवाहटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके बाद टीम की दूसरी भिड़ंत 3 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी. भारतीय समयनुसार मुकाबलों की शुरुआत दोपहर 2:00 बजे से होगी. 

सभी टीमें दो-दो वॉर्म-अप मैच खेलेंगी 

वर्ल्ड कप से पहले सभी 10 टीमें 2-2 वॉर्म-अप मैच खेलेंगी. 29 सितंबर से शुरू होने वाले वॉर्म-अप मुकाबले 3 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. पहले और आखिरी दिन 3-3 मुकाबले होंगे, बाकी दिन दो दिन 2-2 मैच खेले जाएंगे. वॉर्म-अप मैचों के लिए बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम (गुवाटही), ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (तिरुवनंतपुरम) और राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (हैदराबाद) समेत तीन वेन्यू को चुना गया. 

5 अक्टूबर से शुरू होगा मुकाबला 

गौरतलब है कि, वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. टूर्नामेंट का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं, टूर्नामेंट में टीम इंडिया पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. मैच को लेकर सभी खिलाड़ियों की ओर से जोर-शोर से तैयारियां भी जारी है.