Daesh NewsDarshAd

पहलवानों ने खत्म किया आंदोलन, अब यहां लड़ेंगे न्याय के लिए लड़ाई

News Image

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पिछले दिनों पहलवानों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने के लिए मिला. दिल्ली में पहलवानों ने अपनी आवाज बुलंद की और न्याय की मांग की. इनमें पहलवान साक्षी मालिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया समेत अन्य शामिल रहे. लेकिन, अब उन सभी पहलवानों ने आंदोलन खत्म करने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही उनका कहना है कि, अब सड़क पर नहीं बल्कि कोर्ट में लड़ाई लड़ेंगे. 

इतना ही नहीं, पहलवानों का साफ तौर पर यह भी कहना है कि, जब तक इस लड़ाई में उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तब तक लड़ते रहेंगे. तो वहीं, अब यह जंग सड़क पर ना हो कर कोर्ट में होगा. इसके साथ ही ट्विटर के जरिये साक्षी मल्लिक ने लिखा कि, पहलवानों का बृजभूषण के खिलाफ सरकार के साथ 7 जून को हुई वार्ता में सरकार ने जो पहलवानों के साथ वादे किये उन पर अमल करते हुए सरकार ने उस कड़ी में महिला कुश्ती खिलाड़ियों द्वारा महिला उत्पीड़न एवं यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों के मामले में 6 महिला पहलवानों द्वरा दर्ज एफआईआर की दिल्ली पुलिस जांच पूर्ण करके 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी गई है. 

आगे यह भी लिखा कि, इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी. जब तक न्याय नहीं मिल जाता. कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है. जिसके चुनाव 11 जुलाई को होना तय है के संबंध में सरकार ने जो वादे किये हैं उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा. इस तरह पहलवानों ने साफ तौर पर हिदायत दे दी है और जब तक न्याय नहीं मिलेगा तब उनकी जंग जारी रहेगी. यह भी बता दें कि, करीब 10 महीने के बाद बुडापेस्ट में पॉलीक इमरे और वर्गा जानोस मेमोरियल प्रतियोगिता में भाग लेकर विनेश फोगाट वापसी कर रही हैं.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image