Daesh NewsDarshAd

WTC 2023 FINAL : दूसरे दिन भी हावी ऑस्ट्रेलिया, भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन

News Image

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच खेला जा रहा है. इस खिताबी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 38 ओवरों में 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 29, जबकि श्रीकर भरत 5 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत अभी ऑस्ट्रेलिया से 318 रन पीछे हैं जबकि फोलो-ऑन से बचने के लिए उन्हें 118 रन और बनाने हैं. 

दूसरे दिन भी हावी ऑस्ट्रेलिया

 

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 469 रनों के जवाब में भारतीय पारी की शुरुआत करने आए रोहित शर्मा और शुभमन गिल पिच पर सहज नजर आ रहे थे लेकिन तकनीकि खामियों के चलते दोनों ही अपना विकेट गंवा बैठे. कप्तान रोहित 26 गेंदों पर 15 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके दो गेंद बाद स्कॉट बौलेंड ने गिल को बोल्ड कर दिया. टी के बाद भी भारत की समस्याएं कम नहीं हुई और चेतेश्वर पुजारा भी गिल की ही तरह कैमरोन ग्रीन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद विराट कोहली 14 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की तीखी बाउंसर पर स्लिप पर कैच थमा बैठे.   


जडेजा और रहाणे ने संभाला

 

71 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद रवीन्द्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. जडेजा बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे और अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन दिन का खेल खत्म होने से 15 मिनट पहले स्पिनर नाथन लायन ने जडेजा कप पवेलियन भेज दिया. जडेजा 51 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 48 रन बनाकर आउट हो गए. 


हेड-स्मिथ ने मचाया गदर

 

इससे पहले दूसरे दिन के पहले ही ओवर में स्टीव स्मिथ ने अपोना शतक पूरा किया. वहीं ट्रेविस हेड ने 150 रन पूरे किए. स्टीव स्मिथ ने 121 रन बनाए. अलेक्स कैरी 48 रन बनाकर आउट हुए. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाए, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट झटके जबकि रवीन्द्र जडेजा ने 1 विकेट लिया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image