Daesh NewsDarshAd

पूरे बिहार में 2 मई तक के लिए येलो अलर्ट, लोगों से हीट स्ट्रोक से बचने की अपील

News Image

पूरे बिहार में भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो रखा है. सुबह और शाम के वक्त भी गर्म हवाओं ने लोगों की हालत खराब कर रखी है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं, बात करें आज के मौसम की तो, रभंगा, औरंगाबाद, मोतिहारी, शेखपुरा, बांका, जमुई, खगड़िया और पूर्वी चंपारण जिले में लू की स्थिति बनी रहेगी. इसके अलावे अगले 3 दिनों के लिए भी पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है. लोगों को अगले तीन दिनों तक तपती गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. लेकिन, इस बीच कुछ जिलों में छिटपुट बारिश के आसार भी जताए गए हैं. 

2 मई तक के लिए अलर्ट

इधर, मौसम विभाग की माने तो, 2 मई तक के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 28 अप्रैल को गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, खगड़िया, बांका, जमुई, शेखपुरा और औरंगाबाद जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. तो वहीं, अन्य सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसी तरह से 29 और 30 अप्रैल को ऑरेंज अलर्ट के क्षेत्र में विस्तार होगा. इस दिन पटना, गया, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में भी हीट को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही 1 और 2 अप्रैल को भी ऑरेंज अलर्ट के क्षेत्र में विस्तार होने का अनुमान है.

लोगों से की गई अपील

इसके अलावे गर्मी की स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से लोगों से हीट स्ट्रोक से बचने की अपील की गई है. मौसम विभाग ने लोगों को दोपहर 12 से 3 बजे के बीच बहुत जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है. वहीं, बात कर लें पिछले 24 घंटे के दौरान मौसम की तो, शेखपुरा सबसे ज्यादा गर्म रहा. यहां का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इधर, पटना का अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि भागलपुर का 40.1, नवादा का 42.9, बांका का 42.0 और खगड़िया का 41.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image