Daesh NewsDarshAd

100 फीट उंचे पोल पर चढ़ा युवक, घंटे भर चला ड्रामा, फिर भी जिंदा बचा

News Image

बिहार के गया में हाईटेंशन बिजली पोल पर एक शख्स सिरे पर जा चढ़ा. करीब 100 फीट की ऊंचाई के आसपास रहे हाईटेंशन बिजली पोल के सिरे पर पहुंचकर वह मौत को छूने की कोशिश भी कर रहा था. बताया जा रहा है कि इस पोल से 33000 वोल्ट की अलग-अलग कई तारें गुजरी थी, लेकिन किस्मत ने इस शख्स का साथ दिया. करीब 1 घंटे के भयावह ड्रामे के बीच यह शख्स जिंदा बच गया.

जानकारी के अनुसार गया जिले के चेरकी थाना क्षेत्र के परसाकला गांव की यह घटना है. एक शख्स अचानक से हाईटेंशन बिजली पोल के एकदम से सिरे पर देखा जाता है, जो इस पोल से बांधकर अलग-अलग होकर गुजरी विद्युत करंट प्रवाहित तारों को भी छूने की कोशिश करता है. मौत को आमंत्रण देने का यह भयावह खेल देख लोग दहल जाते हैं. काफी संख्या में लोगों की भीड़ वहां मौजूद होती है. लोग हाईटेंशन बिजली पोल पर चढ़े शख्स को उतरने की बात कहते हैं, लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं होता है और करीब 1 घंटे तक उसके भयावह ड्रामे का सिलसिला चलता रहता है.

मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी. भीड़ में रहे लोग एकदम से हाईटेंशन बिजली पोल के सबसे ऊपरी भाग पर उक्त शख्स को देख हैरान थे. लोग उसे नीचे उतर आने की बात कह रहे थे. बिजली का करंट लग जाने को चेता रहे थे. लेकिन, वह शख्स किसी की सुनने को तैयार नहीं था और कभी ऊपर तो कभी नीचे आ-जा रहा था. इस स्थिति को देख भीड़ में से किसी ने इसकी सूचना चेरकी थाना की पुलिस को दी. चेरकी थाना की पुलिस मौके के लिए रवाना हुई.

ग्रामीणों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस को एक शख्स के हाईटेंशन बिजली पोल पर चढ जाने की सूचना दी गई. इधर, करीब 1 घंटे तक मौत के पोल पर शख्स अपना ड्रामा करता रहा. कभी एकदम से ऊपरी छोर पर तो कभी फिर थोड़ा नीचे आ-जा रहा था. इस बीच करीब 1 घंटे हुए और वह शख्स अचानक से नीचे उतरा और फिर लोगों की भीड़ के बीच से बिना कुछ कहे निकल जाने में सफल हो गया. उक्त शख्स के मौके से निकल जाने के बाद चेरकी थाना की पुलिस वहां पहुंची, तो पता चला कि इस तरह की घटना करने वाला शख्स यहां से चला गया है. चेरकी पुलिस ने उस शख्स की पहचान करने और पता करने की कोशिश की, लेकिन फिलहाल सफल नहीं हो पाई है.

इस संबंध में चेरकी थानाध्यक्ष रामजी प्रसाद ने बताया कि एक व्यक्ति के हाईटेंशन बिजली पोल पर चढ़ जाने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस को मौके के लिए रवाना किया गया था. लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह व्यक्ति हाईटेंशन बिजली पोल से उतर कर चला गया. उसके संबंध में फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है, कि वह कौन शख्स था.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image