Daesh News

मनीष कश्यप की भाषणबाजी में पांच पुलिसवाले नपे, ज्यूडिशियल कस्टडी में मीडिया से बात कराने का आरोप

यूट्यूबर मनीष कश्यप की मीडिया के सामने भाषणबाजी का असर 5 पुलिसकर्मियों पर पड़ा है. तीन दिन पहले मनीष ने पेशी के दौरान चिल्ला चिल्ला कर भाषण दिया, जिसका वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो में लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा था कि मुझे झुकाने का प्रयास किया जा रहा है, मगर, मैं फौजी का बेटा हूं, मैं मर जाऊंगा पर इन लोगों के आगे नहीं झूकूंगा. मनीष यहीं नहीं रुका. उसने यह भी कहा कि आजाद देश के आजाद बिहार में नेता से डरेंगे हम. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को टारगेट करते हुए मनीष ने कहा था कि हम चारा चोर के बेटा थोड़े ही है, जो हम डरेंगे. मनीष ने इस जोशीले भाषणबाजी में उसे अदालत में पेश करने वाले पुलिसकर्मियों की बड़ाई भी कर दी. उसके भाषणबाजी का नतीजा यह हुआ है कि पटना पुलिस ने 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

बता दें कि मनीष ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर लालू-तेजस्वी पर भी सवाल उठाए थे. ज्यूडिशियल कस्टडी में दिए इस बयान को लेकर पटना पुलिस ने 5 पुलिस वालों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. ये पुलिस वाले मनीष को बेऊर जेल से लाने और ले जाने वाली एस्कॉर्ट टीम में शामिल थे. एसएसपी राजीव मिश्रा का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है. साथ ही सभी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. 

पुलिस मुख्यालय ने लिया था वीडियो पर संज्ञान 

मनीष कश्यप के बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था. पुलिस मुख्यालय ने इस वीडियो पर संज्ञान लिया. आर्थिक अपराध इकाई के ADG नैयर हसनैन खान के अनुसार कोर्ट में पेशी के बाद मनीष कश्यप ने जो बातें ज्यूडिशियल कस्टडी के दौरान कहीं, उस पर पटना SSP को पूरे प्रकरण की जांच करने का निर्देश दिया गया था. उन्होंने कहा कि जहां तक पुलिस की मौजूदगी में ये बात हुई है तो ये कार्यक्षेत्र भी पटना पुलिस का है. एस्कॉर्ट पार्टी भी पटना पुलिस की ही थी. इसीलिए SSP ने इस मामले में एस्कॉर्ट में शामिल सभी पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है.

जानिए पेशी के दौरान मनीष कश्यप ने क्या कहा था 

22 सितंबर को पटना के सिविल कोर्ट में मनीष कश्यप की पेशी हुई थी. उसके बाद कोर्ट कैंपस में ही मनीष कश्यप ने वहां मौजूद कई यूट्यूबर्स से कैमरे पर बात की. चिल्ला-चिल्लाकर काफी कुछ कहा. बिहार सरकार को टारगेट करते हुए मनीष कश्यप ने कहा था कि मुझे झुकाने का प्रयास किया जा रहा है. मगर, मैं फौजी का बेटा हूं. मैं मर जाऊंगा पर इन लोगों के आगे नहीं झुकूंगा. हाथ में लगी हथकड़ी को दिखाते हुए उसने कहा था कि ये हथकड़ी और ईमानदार आदमी के हाथ में लगी है. डेढ़ महीने से एक शब्द नहीं बोला है. कोर्ट में आता हूं और चुपचाप जाता हूं.

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को किया था टारगेट 

कैमरे पर उस दिन मनीष कश्यप काफी कुछ कह गया था. उसने कहा था कि आजाद देश के आजाद बिहार में ई नेता से डरेंगे हम. उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को टारगेट करते हुए कहा था कि हम चारा चोर के बेटा थोड़े ही है, जो हम डरेंगे. तेजस्वी यादव...यादव की बात करते हैं. मनीष ने सवाल उठाया था कि यादव इंजीनियर की हत्या कर दी गई, तेजस्वी यादव मौके पर क्यों नहीं गए थे? पटना में नीलेश मुखिया की हत्या कर दी गई थी. तब भी कुछ नहीं हुआ था. बिहार के मजदूरों को मारा जाता है. सरकार देखती रहती है, फिर भी मनीष कश्यप को जेल में डाल दिया जाता है.

एमके स्टालिन के बेटा उदय निधि स्टालिन ने आग लगाया कि नहीं लगाया? उसे जेल में क्यों नहीं डाला जा रहा है? इसके अलावा भी ज्यूडिशियल कस्टडी के दौरान उस दिन मनीष कश्यप ने बहुत सी बातें कही थीं.

गौरतलब है कि मनीष कश्यप अभी बेउर जेल में बंद है. पुलिस की गिरफ्त में मनीष को पहले तमिलनाडु में रखा गया था. लेकिन अब उसे पटना के बेउर जेल में रखा गया है.

Scan and join

Description of image