Daesh NewsDarshAd

रांची में दुर्गा पूजा को लेकर ट्रैफिक नियमों में किए गए बदलाव, पूजा में घूमने से पहले देख लें ट्रैफिक नियम, वरना होगी परेशानी, भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक....

News Image

रांची : राजधानी रांची में दुर्गा पूजा का पंडाल सज चुका है, जिसे देखते हुए सुरक्षा की दृष्टिकोन से खास व्यवस्था की गई है। वहीं, दुर्गा पूजा में रांची की ट्रैफिक व्यवस्था में भी बड़े बदलाव किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस ने पूजा के मौके पर रांची में 9 से 13 अक्टूबर तक भारी और मालवाहक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है, जो सभी रोड पर सुबह आठ बजे से अगले दिन सुबह चार बजे तक यह व्यवस्था लागू रहेगी।

प्राइवेट और यात्री वाहनों के लिए भी नया रूट चार्ट जारी किया गया है। इस दौरान कई जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। दुर्गा पूजा के दौरान शहर में जाम की स्थिति से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने यह कदम उठाया है।

प्राइवेट और यात्री वाहनों के लिए 9 से 13 अक्टूबर तक हर दिन शाम 4:00 बजे से दूसरे दिन सुबह 4:00 बजे तक कचहरी चौक से शहीद चौक, फिरालाल चौक, सुजाता चौक की ओर वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। सुजाता चौक की तरफ से मेन रोड में आने वाले सभी प्राइवेट वाहन सैनिक मार्केट तक ही जा सकेंगे।

पिस्कामोड़ से न्यू मार्केट की ओर आने वाली सभी छोटी गाड़ियों का परिचालन शाम चार बजे से सुबह चार बजे तक मीनाक्षी सिनेमा हॉल से पहाड़ी मंदिर होते हुए किशोरगंज चौक से हरमू चौक की ओर रहेगा।

हरमू बाईपास रोड से पिस्का मोड़ की तरफ जाने वाले सभी चार पहिया वाहनों को बीजेपी कार्यालय के पास से पिपरा टोली होकर कटहल मोड, हेहल होते हुए पिस्का मोड़ जाना होगा। कांके रोड से कचहरी चौक की तरफ आने वाली छोटी गाड़ियों को जाकिर हुसैन पार्क, रेडियम रोड होकर कचहरी चौक तक आना होगा।

कांके रोड से कचहरी चौक की तरफ आने वाली छोटी गाड़ियां जाकिर हुसैन पार्क, रेडियम रोड होकर कचहरी चौक तक बरियातू रोड से अलबर्ट एक्का चौक की ओर जाने वाली गाड़ियां लाइन टैंक रोड रामगढ़ ट्रेकर स्टैंड तक और डंगरा टोली से सर्जना चौक की ओर आने वाली छोटी गाड़ियां मिशन चौक तक ही आ सकेंगी।

हरमू रोड से छोटी गाड़ियां अरगोड़ा चौक, कडरू, सुजाता चौक, मुंडा चौक होते हुए कांटाटोली जाएंगी। कांके रोड से आने वाली गाड़ियां राम मंदिर, रणधीर वर्मा चौक, करमटोली से बूटी मोड़ होते हुए जमशेदपुर की ओर जा सकती हैं।

लालपुर चौक से कचहरी चौक आने वाली छोटी गाड़ियों को जेपीएससी कार्यालय तक और बरियातू रोड से अल्बर्ट एक्का चौक की ओर आने वाली छोटी गाड़ियां लाइन टैंक रोड स्थित रामगढ़ ट्रैकर स्टैंड तक ही जा सकेंगी। डंगराटोली चौक से सर्जना चौक की ओर आने वाली छोटी गाड़ियां मिशन चौक तक ही आ सकेंगी। लालपुर से कोकर जाने वाले मार्ग को वन वे कर दिया गया है। लालपुर से कोकर की ओर जाने वाले वाहन सदर थाना वाले मार्ग से होते हुए जाएंगे।

*ये थे रांची में दुर्गा पूजा के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, अब जाने कहां कर सकते हैं गाड़ी पार्किंग*

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव के साथ-साथ कई जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। डोरंडा सुजाता चौक से मेन रोड आने वाले प्राइवेट और दो पहिया वाहन सैनिक मार्केट, जी एल चर्च कॉम्प्लेक्स परिसर में पार्क कर सकेंगे। फिरालाल से बकरी बाजार की ओर जाने वाले श्रद्धालुओं के वाहन जिला स्कूल, बालकृष्ण स्कूल कैंपस में पार्क कर सकेंगे।

डंगराटोली से सर्जना चौक की ओर जाने वाले वाहनों के लिए मिशन चौक के पास, संत जोंस स्कूल कैंपस में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

स्टेशन रोड पूजा पंडाल जाने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड से चुटिया थाना मोड़ तक रोड के दोनों तरफ और रेलवे पार्किंग में पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

लालपुर से कोकर जाने वाले श्रद्धालु अपने वाहन साधु मैदान और बिजली ऑफिस में पार्क कर सकेंगे। खेल गांव से कोकर पूजा पंडाल जाने वाले श्रद्धालुओं के द्वारा राम लखन यादव कॉलेज केंपस में वाहन पार्क किए जा सकेंगे। कांके रोड से बकरी बाजार जाने वाले वाहन न्यू मार्केट ऑटो स्टैंड में पार्क किए जा सकेंगे।

हरमू बाइपास से किशोरगंज तक जाने वाले श्रद्धालु अपने वाहन मुक्तिधाम से किशोरगंज के बीच सड़क किनारे वाहन पार्क कर सकते हैं। हरमू चौक के पास पूजा पंडाल में जाने वाले श्रद्धालु अपने वाहन को हरमू मैदान में खड़ा कर सकते हैं।

पुराना विधानसभा मैदान स्थित पंडाल में जाने के लिए श्रद्धालु अपने वाहन को शहीद मैदान में पार्क सकते हैं।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image