Daesh News

बिहार से अमेरिका तक CM नीतीश की निंदा, मशहूर एक्ट्रेस बोली- 'महिला लड़े मुख्यमंत्री का चुनाव'

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रजनन दर को लेकर सदन में विवादित बयान दिया. जिसके बाद से सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में नीतीश कुमार की आलोचना देखने के लिए मिल रही है. हालांकि, सीएम नीतीश कुमार ने अपने दिए गए बयान को लेकर माफी मांग ली है लेकिन यह मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अब तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निंदा की गूंज विदेशों में भी पहुंच गई है. दरअसल, मशहूर अमेरिकी एक्ट्रेस ने सीएम नीतीश कुमार की जमकर निंदा की. इसके साथ ही साफ-साफ कह दिया है कि, 'अब वह समय आ गया है जब सीएम नीतीश इस्तीफा देंगे'.

बता दें कि, मशहूर अमेरिकी एक्ट्रेस और गायिका मैरी मिलबेन ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो जारी कर अपनी बातें रखी. मैरी मिलबेन ने कहा कि, 'आज भारत एक निर्णायक क्षण का सामना कर रहा है, वहीं बिहार में जहां महिलाओं के मूल्य को चुनौती दी जा रही है तो मेरा मानना है कि, इसका केवल एक ही उत्तर है, चुनौती. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणियों के बाद मेरा मानना है कि, एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए. अगर मैं भारत की नागरिक होती, तो मैं बिहार जाती और मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव लड़ती.'

अमेरिकी अभिनेत्री मैरी मिलबेन यही तक नहीं रुकी बल्कि आगे उन्होंने यह भी कहा कि,' मेरा मानना है कि अब समय आ गया है कि नीतीश कुमार इस्तीफा दें. मेरा मानना है कि भाजपा को बिहार में नेतृत्व करने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना चाहिए. यही महिला सशक्तिकरण और विकास की सच्ची भावना होगी और प्रतिक्रिया होगी. आप बिहार के लोगों, भारत के लोगों के पास एक महिला को वोट देने की शक्ति है, वोट देने की शक्ति है और ऐसे समय में बदलाव करने की शक्ति है.' बता दें कि, एक तरफ जहां उन्होंने सीएम नीतीश की निंदा की तो वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी के तारीफों के पुल बांध दिए.

पीएम मोदी को लेकर एक्ट्रेस मैरी मिलबेन ने कहा कि, मेरा मानना है कि भारत और भारत के नागरिकों की तरक्की के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेस्ट हैं. वह अमेरिका-भारत के रिश्तों के लिए भी बेस्ट लीडर हैं. वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिरता के लिए भी वह बेस्ट हैं. द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने के लिए रास्ता खोलना हो या फिर महिलाओं को कैबिनेट में जगह देने की बात हो, महिला खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की बात हो, प्रधानमंत्री महिलाओं के साथ खड़े रहते हैं. बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान को लेकर सियासत लगातार गर्म है और बयानबाजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा.