Daesh News

‘अब किसी को अपने कंधों पर नहीं बैठाएगी बीजेपी’ जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री नीतीश को दे दिया मैसेज

बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह कैलाशपति मिश्रा की आज 100 वीं जयंती है. इस मौके पर भाजपा की ओर से पटना के बापू सभागार में बड़ा आयोजन किया गया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए. कैलाशपति मिश्रा को जेपी नड्डा समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को मंच से संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव समेत इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला. जेपी नड्डा ने कहा कि परिवारवाद वाली पार्टियों का खात्मा तय है. परिवारवाद से देश को काफी नुकसान हो रहा है. बीजेपी परिवारवाद से लड़ रही है. इंडिया गठबंधन सिर्फ भ्रष्टाचार को बढ़ाएगा और बीजेपी देश और समाज के लिए काम करता रहेगा.

जेपी नड्डा ने मंच से कहा कि बीजेपी देश की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी है. INDIA अलायंस परिवारवाद, भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण पर खड़ी है. विपक्ष तुष्टिकरण की राजनीति कर रहा है. उन्होंने इस दौरान राजद सुप्रीमों पर हमला बोलते हुए कहा कि एक समय था जब लालू यादव गांधी परिवार के विरोधी थे लेकिन आज वे गांधी परिवार के साथ हैं. लालू ने सत्ता हासिल करने के लिए समझौता कर लिया. ये सभी भ्रष्टाचार से जुड़े लोग हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्होंने कहा कि नीतीश आज जेपी के विरोधियों के साथ खड़े हो गये हैं. नीतीश की राजनीतिक विचारधारा आज कहां पहुंच गयी सब देख रहे हैं. जेपी नड्डा ने इस दौरान ऐलान किया कि अब बिहार में दूसरे को कंधे पर बिठाना छोड़ दें. उनका ईशारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर था. 

जेपी नड्डा की बातों पर सम्राट चौधरी ने सहमति जताई. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम दूसरे को कंधे पर अब बैठाना छोड़ देंगे. अपने कंधे को मजबूत करने का समय आ गया है. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी भारी वोट से जीत हासिल करेगी. जिसके बाद 2025 में विशुद्ध भाजपा की सरकार बनेगी. लोकसभा और विधानसभा दोनों में हर हाल में कमल खिलेगा. उन्होंने कहा कि लालू के बाद राबड़ी देवी फिर तेजस्वी यादव, मीसा भारती ये सभी परिवारवादी और भ्रष्टाचार से जुड़े हुए लोग हैं. 

अभी कल ही तो भ्रष्टाचार केस में बेल कराके दिल्ली से आए हैं. न सिर्फ बिहार बल्कि उत्तरप्रदेश में अखिलेश यादव हैं, उनकी पत्नी डिंपल यादव, बंगाल में ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी हैं. अन्य राज्यों में भी परिवारवादी पार्टियां हैं जो सिर्फ परिवार के लिए काम करती है. दरभंगा एम्स को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार के पास पैसा रखा हुआ है. सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ओबीसी को आगे बढ़ाने का काम किया है. पीएम मोदी गरीबों का ध्यान रखतें है सभी वर्गो के लिए काम करते हैं.  तीन दिन के अंदर उन्होंने महिला आरक्षण बिल को पास कराया है.

कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती के मौके पर पटना के बापू सभागार में बीजेपी ने कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा का जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने पिछड़ों, अतिपिछड़ों और दलित को सम्मान दिया है. लालू ने अपने 15 साल के राज में किसी को आरक्षण नहीं दिया. लालू ने राबड़ी, तेजस्वी ,तेजप्रताप और मीसा भारती को सिर्फ आरक्षण दिया.

बिहार में सिर्फ माई को गिनने का काम हुआ है. वही कैलाशपति मिश्र को श्रद्धांजलि देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कैलाशपति मिश्र जी बिहार बीजेपी के भीष्म पितामह थे. वे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक भी थे. संगठन के विस्तार के लिए उन्होंने काम किये. वे पार्टी के प्रथम पीढ़ी के नेता थे. उन्होंने अपने आप को पार्टी के लिए समर्पित किया था. कैलाशपति मिश्र का नाम जब राज्यसभा के लिए तय हुआ तब उन्होंने कहा था कि मुझे संगठन में रहने दीजिए हमें दलितों को आगे बढ़ाना है कामेश्वर पासवान को राज्यसभा में भेजिये. इस तरह की बात उन्होंने कही थी. यह वातावरण सिर्फ हमारी पार्टी में ही हो सकता है और कही नहीं हो सकता है. इनसे हम सभी को प्रेरणा मिलती है. कैलाशपति मिश्र का पार्टी में महत्वपूर्ण योगदान था. बीजेपी के लिए उन्होंने अपना सारा जीवन लगा दिया. कैलाश जी अपने आप में एक संस्था थे. उन्होंने दलितों और समाज के सभी वर्गों को आगे बढ़ाने का काम किया. उन्ही के बताये रास्ते पर हम सब चल रहे हैं.