Daesh News

ब्राजील में एक बड़ा विमान हादसा, क्रू मेंबर समेत सभी यात्री मारे गए, खराब मौसम के कारण क्रैश हुआ प्लेन

ब्राजील में शनिवार को एक विमान हादसा हुआ है, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई. अमेजन के जंगलों में खराब मौसम के कारण प्लेन क्रैश हुआ. यह एक छोटा प्रोपेलर विमान था जो अमेजनस राज्य की राजधानी मनौस से 400 दूर बार्सिलोस की यात्रा कर रहा था. यात्रा खत्म होने से कुछ समय पहले ही यह विमान गिर गया. अधिकारियों ने कहा कि विमान में 2 क्रू मेंबर समेत 12 यात्री सवार थे. इन सभी की मौत हो चुकी है. घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कमेटी बनाई गई है.

अमेजनस राज्य के सुरक्षा सचिव विनीसियस अल्मेडा ने कहा कि शुरुआती जानकारी से पता चला है कि बारिश और कम दिखाई देने के कारण जब विमान बार्सिलोस में उतरा तो रनवे से बाहर चला गया और फिर बाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ब्राजील की न्यूज वेबसाइट जी-1 ने रिपोर्ट में लिखा कि हादसे वाला विमान EMB-110 है, जो दो इंजन वाला विमान है. इस विमान की निर्माता ब्राजील की ही एक कंपनी है.

बिजनेसमैन ने बुक की थी फ्लाइट

G1 के अनुसार विमान के मालिक मनौस एरोटैक्सी ने कहा कि फ्लाइट और उसके चालक दल ने उड़ान भरने के लिए सभी जरूरतों को पूरा किया. गवर्नर विल्सन लीमा ने इस हादसे के बाद एक्स पर लिखा, 'हमारी टीमें हादसे के तुरंत बाद से ही मौके पर मौजूद हैं. मृतकों के लिए प्रार्थना और उनके परिजनों के प्रति संवेदना.' बार्सिलोस के मेयर एडसन डी पाउला रोड्रिग्स मेंडेस ने कहा विमान को एक बिजनेसमैन ने किराए पर लिया था, जो स्थानीय स्तर पर गेम फिशिंग का काम करता था.

पर्यटन स्थल है बार्सिलोस

उन्होंने कहा कि प्लेन में ब्राजील के अन्य हिस्सों से आए उनके मित्र भी शामिल थे. अधिकारियों ने कहा कि पीड़ितों के शवों को औपचारिक पहचान के लिए मनौस ले जाया गया. बार्सिलोस एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, क्योंकि यह कई राष्ट्रीय उद्यानों के करीब है. सितंबर महीना फिशिंग सीजन का सबसे व्यस्त समय माना जाता है. यह राज्य अपनी कई खास प्रजाति की मछलियों के लिए जाना जाता है.‘ग्लोबो’ टेलीविजन नेटवर्क की ओर से साझा किए गए वीडियो फुटेज में विमान का मलबा कीचड़ में पड़ा दिख रहा है और इसका अगला हिस्सा हरे पत्तों से ढका हुआ है, जिसके पास 20-25 लोग छाते लिए खड़े नजर आ रहे हैं.