Daesh News

'12th Fail' वाले IPS मनोज शर्मा की श्रद्धा जोशी के साथ पुरानी तस्वीर वायरल, लोग बोले- अरे आप तो...

विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘12th Fail’ IPS मनोज शर्मा के संघर्ष की कहानी है. फिल्म पिछले साल 27 अक्टूबर को रिलीज़ हुई थी, लेकिन अभी भी लोग इसकी बात कर रहे हैं. उनमें मनोज शर्मा और श्रद्धा जोशी की कहानी जानने की उत्सुकता है. इस बीच मनोज शर्मा ने अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की है. इसमें वो पत्नी और IRS अधिकारी श्रद्धा जोशी के साथ दिख रहे हैं. फिल्म के रिलीज होने के बाद सामने आई इस तस्वीर को लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं.

IPS मनोज शर्मा ने 10 जनवरी को फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा,

"शादी के कुछ दिन बाद का एक फ़ोटो मिला आज.".......यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है. 

शादी के कुछ दिन बाद का एक फ़ोटो मिला आज
….🙏 pic.twitter.com/kPqSsbcWt9

— Manoj Sharma (@ManojSharmaIPS) January 10, 2024 >

एक यूजर ने लिखा, “बहुत प्यारी जोड़ी है सर आपकी.”


हर्ष कुमार नाम के यूजर ने तारीफ़ करते हुए लिखा, “आज भी ऐसे ही हैं आप.”


अभिषेक पाण्डेय नाम के यूजर ने लिखा,  “बहुत सही. अरे आप तो हमारे पहले भी हीरो ही थे. फ़िल्म तो आज बनी है.”


'12th फेल' की कहानी क्या है?

फिल्म अनुराग पाठक की किताब 'ट्वेल्थ फेल' पर आधारित है. और ये किताब सच्ची घटनाओं पर आधारित है. मनोज कुमार शर्मा के चम्बल के एक गांव से निकलकर IPS बनने की कहानी. इस बीच उनके क्या संघर्ष रहे, कैसे एक लड़का जो IPS का 'I' भी नहीं जानता था, बिना पैसों के दिल्ली आता है. UPSC एग्ज़ाम क्रैक करता है, और इन सब में उसका साथ देती है गर्लफ्रेंड श्रद्धा और उसका प्रेम. ये फिल्म इस मिथक को तोड़ती है कि प्रेम व्यक्ति को उसके पथ से विचलित करता है. कई बार, इन्फैक्ट ज़्यादातर बार, प्रेम पथ से विचलित हो रहे व्यक्ति को संतुलन देता है. मनोज के रोल में विक्रांत मैसी हैं. मनोज की गर्लफ्रेंड श्रद्धा के रोल में हैं मेधा शंकर. 

ये 2023 में रिलीज हुई दुनिया की बेस्ट फिल्म बन गई है. 12th फेल, IMDB पर 2023 की सबसे ज़्यादा रेटिंग पाने वाली फिल्म बन गई है. तीन महीने तक सिनेमाघरों में चलने के बाद 29 दिसंबर को इसे डिज़्नी+हॉटस्टार पर रिलीज़ किया गया. इतने कम समय में ये हॉटस्टार पर सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म भी बन गई है. IMDB पर इस फिल्म को दर्शकों ने 9.2 रेटिंग दी है, जो कि 2023 में रिलीज सभी फिल्मों से ज्यादा है.