Daesh NewsDarshAd

बिहार में शिक्षकों की बंपर बहाली, 1 लाख 70 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती के लिए अब इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

News Image

बिहार में शिक्षकों का नौकरी की आस देख रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. राज्य में शिक्षकों की बंपर भर्ती होने वाली है. बिहार लोक सेवा आयोग ने 1 लाख 70 हजार 461 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.  बीपीएससी चेयरमैन अतुल प्रसाद ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीपीएससी टीचर भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म  भरने की अंतिम तिथि 12 जुलाई से बढ़ाकर 15 जुलाई कर दी गई है. योग्य उम्मीदवार बीपीएससी टीचर भर्ती के लिए अब आवेदन फॉर्म 15 जुलाई तक भरे सकेंगे. 

बीपीएससी शिक्षक भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को इस भर्ती फॉर्म को भरने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. कभी सर्वर धीमा पड़ जा रहा है, तो कभी वेबसाइट खुलती ही नहीं है. वेबसाइट खुल भी जाए तो उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने में दो से तीन घंटे लग रहे हैं. उम्मीदवार लगातार फॉर्म भरने में आ रही परेशानी की शिकायत आयोग से कर रहे थे, जिसे देखते हुए आयोग ने फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी. 

बीते शुक्रवार तक करीब 2 लाख 95 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने बीपीएससी भर्ती के लिए आवेदन किया है. बीपीएससी टीचर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 15 जून से भरे जा रहे हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए बिहार में पहली कक्षा से पांचवीं कक्षा, नौंवी से 10वीं औप 11वीं से 12वीं कक्षा तक के शिक्षकों के 1, 70, 461 पदों को भरा जाना है. इसमें 79 हजार से ज्यादा भर्तियां प्राइमरी शिक्षकों के पद पर, 32 हजार से ज्यादा पद नौंवी से 10वीं तक और 57 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती 11वीं से 12वीं कक्षा के स्कूलों में की जानी है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image